786 Number Old Note : आप के पास भी है 786 नंबर के ये नोट तो आज ही बेचे, देखे प्रक्रिया

786 Number Old Note : दोस्तों क्या आपके पास भी है पुराने नोट तो आप बन सकते हैं रातो रात करोड़पति क्योंकि यदि आप अपने घर से अर्थात  वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं या इसमें आप इंटरेस्टेड हो  तो यह खबर आपके लिए बहुत ही बहुमूल्य साबित हो सकता है तो बने रहिए हमारे साथ।

जी हां दोस्तों  यदि आपके पास पुराने नोटों का संग्रह है  चाहे वह एक रुपए के हो ₹2 के हो ₹5 के हो ₹10 के हो ₹20 के हो पचास रूपए किलो ₹200 कि ₹500 या ₹2000 की है। यदि  इन सभी नोटों में 786 नंबर के नोट आपके पास है तो आप घर पर बैठे हैं  करोड़पति बन सकते हैं आगे मैं आपको बताता हूं कैसे?

दोस्तों प्राचीन काल में जिस तरह के दुर्लभ बैंक में नोट एवं सिक्के को एक जगह पर संग्रह करने की खोज हुआ करती थी। जो कि बहुत ही लोकप्रिय उस समय  में साबित हुआ करता था। यदि आप में भी उन सभी पुराने नोट एवं सिक्के को संग्रह करने की मानसिकता या प्रवृत्ति  पाई जाती है। तो आपको बिना किसी झंझट का एवं बिना किसी ज्यादा परिश्रम का कार्य किए बन सकते हैं आप रातों-रात लखपति इंसान और बदल सकते हैं अपना भविष्य। और जी सकते हैं अपना मनचाहा जिंदगी। क्योंकि दोस्तों मैं आपके लिए लाया हूं एक ऐसा वेबसाइट जिसमेंआपके पास पुराने नोटों की संग्रहको इस वेबसाइट पर बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपए।

हमारे प्रिय पाठको  अगर आपके पास भी हैं ऐसे पुराने नोट  जिसका सीरियल नंबर 786 है तो आप इसे इबे  जैसे वेबसाइट पर ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।  एवं  आपको जानकारी के लिए बता दूं कि यह वेबसाइट  पुराने नोट योजना के तहत कई प्रकार के पुराने नोट एवं सिक्के को क्रय विक्रय करने के लिए व्यक्ति इस वेबसाइट का प्रयोग किया जाता है।

इन पुराने नोटों को ऑनलाइन कैसे बेचें : 786 Number Old Note

आपके पास भी है पुराने नोट एवं सिक्के आप भी उन्हें बेचकर अच्छी खासी रकम कमाने की इच्छा रखते हैं  चिंटू आपके मन में यह सवाल आता है कि इसे किस प्रकार से बेचें जिससे हमें इसके बदले में अच्छी खासी रकम की कमाई हो सके। तो मित्रों आइए जानते हैं विस्तार पूर्वक किस प्रकार से इन पुराने नोटों को ऑनलाइन बेचे-

  • यदि आप पुराने नोट एवं सिक्कों  को बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको  इबे का ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com पर जाना होगा  
  • तत्पश्चात आपको  इस वेबसाइट के अंदर  अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना होगा  एक बात ध्यान रखें कि रजिस्टर्ड करने के दौरान आप खुद को विक्रेता के रूप में दर्शाए।
  • तत्पश्चात आप अपने नोट एवं सिक्कों का  एक क्लियर साफ फोटो खींचे।
  • फिर इसके बाद इस फोटो को आप उसी में वेबसाइट में अपलोड कर दें 
  • तत्पश्चात इबे तक आप के नोटों का विज्ञापन पहुंच जाएगा 
  • फिर उसके बाद जो भी लोग इस पुराने नोट एवं सिक्कों को खरीदने में रुचि रखते होंगे वह आपके विज्ञापन में जाकर विजिट करेंगे
  • तत्पश्चात आपके विज्ञापन से आपका संपर्क नंबर के जरिए आपको संपर्क करेंगे 
  • इसके बाद आप दोनों में आपसी चर्चा करके एक उचित मूल्य का निर्धारित करके अपने नोट को सफलतापूर्वक बेच सकते हैं।

उपरोक्त पंक्तियों के अनुसार आप अपने पुराने नोट एवं सिक्के को आसानी पूर्वक से बेच सकते हैं तथा अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

क्या सच में संख्या 786 नोट को विशिष्ट बनाती है?

जैसा कि आपको पता है हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है। जिसमें से सभी धर्मों के लोग यहां पर निवास करते हैं। उन्हीं सभी धर्मों में से एक धर्म है इस्लाम का धर्म। इस धर्म के अंतर्गत आपको इस जानकारी से अवश्य अवगत होगा की इस्लाम धर्म में 786 नंबर को बहुत ही लकी नंबर के रूप में माना जाता है।

अर्थात कहा जाए तो इस्लाम धर्म के अनुसार 786 नंबर एक भाग्यशाली नंबर होता है। एवं जितने भी इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग हैं  वह इस नंबर को अर्थात 786 को बहुत ही महत्व प्रदान करते हैं। किंतु कहा जाता है कि 786 नंबर का नोट जो एक यूनिट नंबर है, यह सिर्फ इस्लाम को मानने वाले लोग नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लोगों के लिए यह लकी नंबर साबित होता है।  यदि आपके पास भी है 786 नंबर के पुराने नोट  तो आप इस नोट को बेचकर बन सकते हैं घर बैठे लखपति

तो मित्रों जैसा कि आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से  पुराने नोट को  कैसे बेचनी है उस सभी प्रक्रिया को  पहले ऊपर बता दी जा चुकी है  जिससे कि आप  फॉलो करके  अच्छे खासे पुराने नोट बेचकर  मोटी रकम की कमाई कर सकते हैं।

3 लाख जीतने का है मौका (Chance to win 3 Lakhs by 786 rupee note)

यदि आपके पास है सीरियल नंबर के नोट  तो आपके पास है यह एक सुनहरा अवसर जिस नोट को बेचकर आप कर सकते हैं तीन लाख की अच्छी कमाई। क्योंकि ऐसा ही एक विशेष सीरियल नंबर जैसे 786 के नोटों पर  (786 Rupee Note) भी होती है। क्योंकि यही एक विशिष्ट प्रकार के  क्रमबद्ध में दिखने वाले यह सभी 3 अंकों की संख्यावाले नोटों का कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लगभग ₹300000 तक बढ़ सकते हैं। 

क्योंकि खबरों के अनुसार यह पता चल रहा है कि  कुछ मान्यताओं के अंतर्गत 786 नंबर का जो अंक होता है  वह बहुत ही शुभ तथा भाग्यशाली के रूप में माना जाता है। इसलिए इस तरह के नोट को लोग नीलामी करने के लिए ऑनलाइन बाजारों में बेचने पर आप के नोट का जो उचित कीमत है उससे कहीं बढ़कर हजारों अर्थात लाखों रुपए तक भी मिल सकते हैं।

क्या पुराने नोट बेचना कानूनी है (Is it legal to sell old notes)

जी हां दोस्तों सही पढा़ पुराने नोट को बेचना हमारे देश में गैर कानूनी नहीं बल्कि कानूनी हैं। कानूनीत्ररूप से हम पुराने नोट को खरीद अथवा बेच सकते हैं। आप भारत जैसे देश में पुराने सिक्के एवं नोटों को बेचने में खुद को समर्थ पाएंगे। क्योंकि ऐसी बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट की पोर्टल है जो कि पुराने नोट एवं सिक्कों के लिए क्रय विक्रय करने के लिए बहुत ही अच्छा ऑनलाइन प्लेटफार्म उपलब्ध करवाती है। जैसे कि क्वीकर,इबे,क्वाइन बाजार , इंडिया मार्ट इत्यादि।

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसा कि मैंने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुराने नोटों को किस प्रकार से बेचकर अच्छी खासी रकम की कमाई कर सकते हैं तथा 786 एक विशेष नंबर के पुराने नोट को इससे बेचकर आप ₹300000 तक जीत सकते हैं। ऐसे तमाम जानकारियां से आपको अवगत कराया। आशा है कि यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। तो मित्रों इस आर्टिकल से संबंधित आपको किसी भी प्रकार का प्रश्न है तो कृपया कमेंट बॉक्स में पूछे हम उसका प्रत्युत्तर जल्दी देने में आपको समर्थ रहेंगे।

Leave a Comment