7StarHD 2019 – Latest 300MB Movies, Dual Audio Movies Download HD

7starHD 2019 – शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जिससे फिल्में देखना पसंद है. होते हैं कुछ लोग जिन्हें मनोरंजन पसंद नहीं होता लेकिन अपना मनोरंजन का रास्ता कुछ अलग ही निकाल लेते हैं. अधिकतर लोग तो फिल्में देख कर अपना टाइम पास करते हैं. लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग भी होते हैं जिनको फिल्म देखे बिना चैन नहीं मिलती. अगर बिजली ना हो तो उनका दिन भी नहीं करता और बिना फिल्म देखें उनका मन भी नहीं लगता. इसलिए आज की पोस्ट उन लोगों के लिए जरूरी है जो इंटरनेट से Hindi Movies Download करते हैं और अपने मनोरंजन के लिए उसे देखते हैं. फिर चाहे वह Bollywood movie, Hollywood movie in Hindi, Dual audio Movie, 300MB movie, South Indian movie हो. हर तरह की फिल्में देखनी पसंद होती है.

मनोरंजन के लिए रास्ता काफी पुराना होने को है क्योंकि भारत में बॉलीवुड भी काफी पुराना हो चला है. जब से आजादी मिली आया तब से बनने वाली फिल्मों की संख्या भी बढ़ती चली गई है. पहले महीने 2 महीने में फिल्में रिलीज होती थी लेकिन अब हर हफ्ते फिल्म रिलीज होती है एक नहीं बल्कि कई फिल्में रिलीज होती हो. जो लोग फिल्म के बहुत बड़े शौकीन होते है उनके लिए तो मनोरंजन का खर्चा नहीं होता है. कुछ लोग फिल्में चुनकर देखना पसंद करते हैं. उन्हें फिल्मों को देखते हैं जो कि बड़े स्टार के होते हैं या फिर वह डायरेक्टर के हिसाब से फिल्म को देखते हैं कि यह डायरेक्टर अच्छे बनाता है इसीलिए इसे पसंद करते हैं.

आज की इस पोस्ट में मैं आपको 7 Star HD वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूं जो एक पायरेसी वेबसाइट है. यह वेबसाइट Original movies के पायरेटेड वर्जन को अपने वेबसाइट में पोस्ट करते हैं और यह कानूनन अपराध है और Freshbirthdaywishes कभी भी इस तरह की वेबसाइट बढ़ावा नहीं देता बल्कि लोगों को इस वेबसाइट से दूर रहने की सलाह देता है. इस तरह की वेबसाइट में हर कैटेगरी में उपलब्ध होती है इसलिए लोग काफी आसानी से इनमें जाकर फिल्में डाउनलोड कर लेते हैं. जिसके कारण इस तरह की वेबसाइट चलाने वाले लोगों का उत्साह भी बढ़ता है. इसलिए आपको यह समझना होगा कि पायरेसी को बढ़ावा देने के पीछे उन्हीं लोगों का हाथ है जो इस तरह की वेबसाइट से फिल्मों को डाउनलोड करते हैं. इसलिए हमने सोचा कि आपको इसके बारे में जानकारी दे दी जाए कि इस तरह की वेबसाइट गलत कर रहे हैं लेकिन आप इसे दूर रहकर सरकार के बनाए नियमों का पालन कर सकते हैं.

7StarHD 2019 – Latest 300MB Movies, Dual Audio Movies Download HD

7 Star HD - High Quality Bollywood, Hollywood, South & Hindi Movies Download

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें फिल्में देखना पसंद पसंद है और अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके आप फिल्में डाउनलोड करके अपने मोबाइल में ही देख लेते हैं. इस तरह की जितनी भी वेबसाइट ऐसा भी मैं आप आसानी से किसी भी कैटेगरी की फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं. 7 Star HD com एक ऐसी वेबसाइट है जिस में हर तरह की कैटेगरी उपलब्ध है जैसे Dual Audio 720p Movies, Hollywood Movies, Marathi movies, Tamil Movies, telugu movies, English TV Shows, South Hindi Movie आप भी अपने मनपसंद की कैटेगरी से इसमें जाकर मूवी डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आप नहीं आने वाली फिल्मों के ट्रेलर भी देख सकते हैं.

7StarHD की तरह ही बहुत सारी और भी वेबसाइट है जो पायरेटेड वर्जन की फिल्मों को अपनी वेबसाइट में पोस्ट करते है. इस तरह की वेबसाइट में फिल्मों को कई अलग-अलग तरह के फॉर्मेट में अपलोड किया जाता है जिनकी क्वालिटी भी अलग अलग होती है. आपको इनमें MKV, MPEG, 720p, MP4, HD, BlueRay, 480p, 1080p, इत्यादि कई तरह की क्वालिटीज मिल जाएंगे. लेकिन फिर भी यह है तो पायरेटेड वर्जन ही. जैसे कि सरकार तरफ से गैरकानूनी माना जाता है. इसीलिए पायरेटेड वर्जन की फिल्मों को अपलोड और डाउनलोड करना दोनों ही अपराध है. जो ऐसा करते हैं वह अपराध के के लिए सजा भी पा सकते हैं.

Freshbirthdaywishes कभी भी आपको इस तरह की वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करने के लिए बढ़ावा नहीं देता है और ना ही उत्साहित करता है बल्कि यह सलाह देता है कि आप इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल किसी भी तरह की कंटेंट डाउनलोड करने के लिए ना करें. क्योंकि इस तरह की वेबसाइट में जितने भी कंटेंट होते हैं सभी Pirated content होते हैं फिर चाहे वह वीडियो, मूवी हो, वीडियो सॉन्ग, मूवी ट्रेलर या किसी भी तरह का कंटेंट सभी पायरेटेड है और इनका डाउनलोड करना अभी एक कानूनन अपराध है. इसीलिए इस तरह की वेबसाइट से जितना हो सके उतना दूरी बनाकर रखें और उनके अंदर ना ही जाए तो अच्छा है.

7StarHD से Movie Download कैसे करें

जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया है कि यह एक ऐसी वेबसाइट है जो पायरेटेड वर्जन की फिल्मों को अपने वेबसाइट पर पोस्ट करती हैं और जिसे लोग डाउनलोड करके देखते हैं लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जिन्हें मालूम नहीं होता है कि इन फिल्मों को डाउनलोड कैसे करें. और इसी वजह से इस वेबसाइट में जब आप ऊपर के एरिया में देखेंगे तो वहां पर एक सेक्शन मिलेगा जहां पर इन्होंने दिया हुआ है कि How to Download Movies. यानी कि यह वहां पर लोगों को इसका निर्देश भी दे रहे हैं कि फिल्मों को आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं. अक्सर इस तरह की वेबसाइट में आने के बाद लोगों को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है लेकिन फिर भी लोग फ्री के चक्कर में अपनी टाइम भी वेस्ट करते हैं साथ ही गलत जगह भी पहुंच जाते हैं.

इस वेबसाइट में आगे एक और सेक्शन आपको मिलेगा जहां पर Request page का ऑप्शन मिलेगा यानी कि अगर आपको कोई फिल्म पसंद है जो आपको इंटरनेट पर नहीं मिल रही है आप किसी भी जगह पर उपलब्ध नहीं है तो फिर आप यहां पर रिक्वेस्ट भेज में जाएंगे और वहां पर फिल्म का नाम लिख देंगे तो फिर आपको यह लोग कुछ दिनों बाद उस फिल्म को पोस्ट करके आपके लिए उपलब्ध करा देंगे.

पर हम सभी जानते हैं की भारत में वैसे भी बेरोजगारी काफी ज्यादा है और लोग फ्री की चीज हर जगह ढूंढते फिरते हैं. बहुत सारे प्लेटफार्म है जहां पर लोगों को पैसे देकर फिल्में डाउनलोड करने को मिलता है तो लोग उन जगहों पर नहीं जाते जहां पर पैसे लगते हैं और फ्री की जगह पर टूट पड़ते है जो कि बिल्कुल गलत है. अब इतना समझ लीजिए कि अगर कोई चीज फ्री में मिल रही है तो फिर उसमें जरूर कुछ नुकसान होगा.

7 Star HD Movies के अलावा दूसरी वेबसाइट कौन सी है

आपको मैंने पहले ही बताया है कि 7 Star HD south movie डाउनलोड की इकलौती वेबसाइट नहीं है जिसमें Pirated Version की फिल्में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होती हैं. बल्कि इस जैसी बहुत सारी वेबसाइट है. जो अलग-अलग कैटेगरी के फिल्मों को अपने वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं. Hollywood movies, Bollywood hindi movies download, South indian dubbed movies, 300MB movies, यह वेबसाइट हर तरह की फिल्मों को अपने वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं.

इसके अलावा इसके जैसी दूसरी वेबसाइट यह है Worldfree4u, Fmovies, katmoviehd,Downloadhub,SSR Movies, moviesbaba, movies365, movierulz, 9xmovies इत्यादि.

जैसा कि आप समझ चुके हैं कि यह 7 Star HD एक गैर कानूनी वेबसाइट है जिसे सरकार ने बैन कर रखा है. इसीलिए इंटरनेट से इसे हटा भी दिया जाता है लेकिन फिर भी यह लोग काफी जिद्दी होते हैं और सरकार के उठाए कदम की तोड़ भी निकाल लेते हैं. यह अपनी वेबसाइट का नाम तो पुराना ही रखते हैं लेकिन बस यूआरएल बदल देते हैं जिससे कि वेबसाइट फिर से शुरू हो जाती है. इसलिए आपको यह वेबसाइट कभी-कभी बंद भी मिलेगी क्योंकि इसे बंद कर दिया जाता है. लेकिन इसे चलाने वाले लोग इसे वापस ले आते हैं.

7StarHD New Link 2019

सरकार इस वेबसाइट को कई बार बंद कर चुकी है लेकिन फिर भी यह वापस फिर से शुरू कर देते हैं. लेकिन आखिर की वेबसाइट को दोबारा शुरू कैसे कर लेते हैं तो इसका कारण यह है कि या अपना यूआरएल बदल लेते हैं. डोमेन नेम तो वही होता है बस उसके बाद का जो एक्सटेंशन होता है वह यह लोग बदल देते हैं. दूसरी वेबसाइट की ही तरह इस वेबसाइट ने भी कई बार अपने यूआरएल को बदलकर अपने वेबसाइट को वापस चालू किया तो चले जान लेते हैं इनके और से यूआरएल कौन-कौन से हैं.

7starhd.run7starhd.biz
7starhd.lol7starhd.world
7starhd.ent7starhd.any
7starhd.fun7starhd.live
7starhd.online7starhd.in
7starhd.maza7starhd.wiki

इस वेबसाइट से मूवी क्यों डाउनलोड नहीं करनी चाहिए

आपको तो मालूम ही होगा कि हर हफ्ते बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज होती हैं. यह भी मालूम ही होगा कि बहुत सारे लोग अपने स्मार्टफोन में ही फिल्में डाउनलोड करके देख लेते हैं उन्हें हाल जाकर फिल्म देखने का ना तो इच्छा होती है और ना ही जरूरत पड़ती है. बॉलीवुड की फिल्मों को बनाने में काफी खर्च होता है. जब फिल्मों को लोग अपने मोबाइल फोन में ही पायरेटेड वर्जन में देख लेंगे तो आप ही बताइए कि जो बनाने वाला निर्माता है उसको नुकसान होगा या नहीं.  यही वजह है कि हमारी साइट Freshbirthdaywishes कभी भी पायरेसी को बढ़ावा नहीं देती है बल्कि लोगों से अपील करती है कि अप सरकार के नियमों को पालन करते हुए मनोरंजन का सही रास्ता चुनें.

अगर आप मूवी हॉल जाने में समर्थ नहीं है तो 2 से 3 महीने का इंतजार करें क्योंकि उसके बाद में ओरिजिनल CD, DVD और एचडी क्वालिटी में वही फिल्म आपको मिल जाएगी जिसे आप घर बैठ कर ही देख सकते हैं.

इस प्रकार की वेबसाइट जो भी है जैसे Movierulz, 9xmovies, khatrimaza, 7starhd इन सभी वेब साइटों को भारतीय सरकार ने बहन कर रखा है. इसका मतलब यह है कि यह कानूनन अपराध कर रहे हैं. जो लोग इस तरह का अपराध करते हैं उनके लिए सजा भी मिल सकती है. इसके लिए 3 साल की कैद और ₹10 लाख तक का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है या फिर दोनों ही तरह के सजा दिए जा सकते हैं. इसीलिए Freshbirthdaywishes आप सभी को यह सलाह देती है कि इस तरह की वेबसाइट से ना तो मूवी डाउनलोड करें और ना ही ऑनलाइन देखें. क्योंकि दोनों शब्दों में आप कानून का उल्लंघन कर रहे हैं और इसके लिए आप को सजा भी हो सकती हैं.

बिना रजिस्ट्रेशन या साइन अप के मूवी का आनंद ले

7 StarHD com फ्री मूवी डाउनलोड ऐसी वेबसाइट है जहां पर आपको किसी भी मूवी को डाउनलोड करने के लिए उसके पहले ना तो आपको किसी प्रकार का रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है और ना ही कोई अकाउंट बनाना पड़ता है. जब आप किसी Movie Downloading site में जाते हैं तो आपको वहां पर अपनी ईमेल एड्रेस के साथ में एक अकाउंट बनाना पड़ता है. उसके बाद ही आप उसके गैलरी में इंटर कर पाते हैं. और मूवी का लुफ्त उठाते हैं. लेकिन इस वेबसाइट में ना तो आपको किसी प्रकार की ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर दी कोई अकाउंट बनाना है और ना ही साइन अप करना है.

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो फिल्म को डाउनलोड करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं. वैसे लोगों के लिए अभी यह वेबसाइट Watch movie online in hindi की सुविधा भी देती है जिससे कि ऑनलाइन मूवी देखने की ख्वाहिश पूरी कर देती है. ऐसे लोगों की बिल्कुल भी कमी नहीं है जो डाउनलोड करने में अपना टाइम वेस्ट नहीं करना चाहते हैं.

साउथ इंडियन मूवी हिंदी में देखनी हो या फिर हॉलीवुड फिल्मों का आनंद आप हिंदी भाषा में उठाना चाहते हैं तो इसके लिए कई विकल्प को मिल जाते हैं. आप से हमारी यही अनुरोध है कि आप मनोरंजन के लिए गलत रास्ता ना चुने. फ्री के चक्कर में ना रहे हैं क्योंकि शॉर्टकट की वजह से आपको नुकसान ही होता है फायदा कुछ नहीं होता. इसलिए आप अपने मनोरंजन के लिए सही रास्ता चुनें.

 Disclaimer

भारतीय कानून के तहत Original Content की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है और Freshbirthdaywishes.com Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है. यह Content आपको गैरकानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी देने के लिए है.
इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy और illegal गतिविधियों को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना बिल्कुल भी नहीं है. इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें और सही तरीके से अपने मनोरंजन का रास्ता चुनें.

Leave a Comment