9xmovies 2019 – 300MB, Bollywood & Hollywood Hindi Movies

9xmovie 2019 – फिल्म देखना किसे पसंद नहीं है चाहे बच्चा हो या बूढ़ा हो सभी को फिल्में बेहद पसंद है. मनोरंजन करने के लिए हर कोई अपनी पसंद की फिल्में जरूर देखता है. अगर आपको भी इसी तरह का शौक है तो फिर यह पोस्ट New movies 2019 bollywood download कैसे करें आपको काफी जानकारी देने वाला है. पूरी दुनिया में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं जिसमें से कुछ फिल्में अच्छी होती है और कुछ बहुत अच्छी होती हैं. किसी को एक्शन मूवीस पसंद होता है तो किसी को कॉमेडी फिल्म बहुत अच्छी लगती है. यानी कि अलग-अलग लोगों की चॉइस भी अलग अलग हो.

कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें सिर्फ रोमांटिक फिल्में ही अच्छी लगती हैं. Bollywood movies देखने के अलावा लोग 9xmovie Hollywood Hindi,और South Hindi Dubbed movies भी देखना पसंद करते हैं. वैसे भी आजकल ज्यादातर लोग साउथ की बनी हुई फिल्में जो कि तमिल और तेलुगू में बनाई जाती है उनके डब किए हुए वर्जन को हिंदी में देखना पसंद करते हैं. लोगों को दूसरी भाषाओँ में बानी फ़िल्में देखने में मज़ा आता है.

हर क्षेत्रीय भाषा में भी फिल्मों को dubbed कराया जाता है ताकि अधिक से अधिक लोग फिल्मों का आनंद उठा सकें. इसीलिए बहुत सारे लोगों को 9xmovies4u marathi फ़िल्में देखने में मज़ा आता है. वहीँ बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हे Bhojpuri Movies देखने का शौक होता है. यही वजह यहै की लोग 9xMovie New Link 2019 की तलाश में होते हैं. Freshbirthdaywishes पायरेसी का  पूरी तरह से विरोध करती है और पायरेटेड कंटेंट को डाउनलोड करने के लिए किसी को उत्साहित नहीं करती है. आपसे यही कहना चाहती है की इस साइट से दूर रहे क्यों की ये एक गैरकानूनी मूवी downloading वेबसाइट है.

फिल्मों के बहुत सारे कैटेगरी हैं जैसे कि Hollywood, Bollywood, Comedy, thriller Suspense इत्यादि लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर किसी को हर कैटेगरी पसंद है. जब से इंटरनेट पर वेब सीरीज शुरू हुई है तब से लोगों को इसमें भी इंटरेस्ट जग गया है. इसके अलावा  ऐसे सीरियल भी होते हैं जो लोग टीवी पर नहीं देख पाते तो वह ऐसे ही प्लेटफार्म की तलाश करते हैं जहां पर से कि वह उसे देख सके.

9xMovies 2019 – Download New Marathi, Hollywood Hindi  & Bhojpuri Movies

9xmovie - Download Latest bollywood and Hollywood movies in HD quality

दुनिया में बहुत सारे लोग हैं जो फिल्मों के बहुत बड़े शौक़ीन होते हैं और जिन्हे फिल्मों से इतना लगाव होता है की वो अपने सुपरस्टार की फिल्म को फर्स्ट डे फर्स्ट शो ही देखना पसंद करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जो कभी थिएटर नहीं जाते लेकिन ऑनलाइन फ्री में मूवी देखने के चक्कर में रहते हैं. हम आपको ऐसे ही वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मामले में काफी आगे हैं. हमारी वेबसाइट Freshbirthdaywishes कभी भी ऐसी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करने के लिए आपको सलाह नहीं देती है. Piracy एक बहुत बुरा काम है जिससे भारत के मनोरंजन इंडस्ट्री यानि की बॉलीवुड को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है.

भारतीय सरकार हर हाल में चाहती है की फिल्मों की पायरेसी न हो और इसे रोकने के लिए बहुत कड़े कदम भी उठा चुकी है लेकिन अभी बहुत साडी वेबसाइट हैं जैसे 9xmovie, MovieRulz, TamilRocker, Filmywap, 7StarHD , Worldfree4u, 300mbfilms जो हर तरह के फिल्मों को कई फॉर्मेट में अपलोड करते हैं.  लेकिन आज के पोस्ट में हम 9xmovies वेबसाइट के बारे में जानेंगे.

9xMovies Fun – New movies 2019 bollywood download, Hollywood Hindi, Bhojpuri

9xMovies Fun एक ऐसी वेबसाइट है जिसमे हर तरह के नए Bollywwod, Hollywood, South Indian movies, web series डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराते हैं लेकिन ये जान  ले की ये फिल्मों  का पायरेटेड version लोगों को डाउनलोड करने देते हैं. इन फिल्मों को डाउनलोड करना भी नियम का उल्लंघन है. फिल्मों की पायरेसी करना एक कानूनन अपराध है जिसके लिए जुर्माना भरना पड़ सकता है और जेल भी हो सकती है. इनके कंटेंट आपको अपडेटेड ही मिलते हैं और ये काफी एक्टिव होते हैं.

यह तो जानते ही हैं कि जब भी कोई नई फिल्म आने वाली होती है तो उसके पहले ही उसकी ट्रेलर को रिलीज किया जाता है. वही बता देता है कि मूवी कैसी है इसीलिए लोग ट्रेलर देखने के लिए भी काफी परेशान होते हैं. और बेसब्री से इंतजार भी करते हैं. 9xmovies आने वाली फिल्मों के ट्रेलर को भी अपनी वेबसाइट में पोस्ट करती है.

इस वेबसाइट के टीम मेंबर इलीगल तरीके से original फिल्मों की पायरेटेड वर्जन बनाकर वेबसाइट में पोस्ट कर देते हैं. इसका सीधा असर बॉलीवुड पर पड़ता है. फिल्मों को बनाने वाले प्रोड्यूसर इसमें काफी पैसा इन्वेस्ट करते हैं जो कि रिलीज होने पर दर्शकों के देखने पर इनको पैसे वापस आते हैं और मुनाफा होता है. इन फिल्मों को इस तरह की वेबसाइट पायरेटेड वर्जन के रूप में पोस्ट करती है तो अधिकतर लोग फिल्मों को पायरेटेड वर्जन नहीं देख लेते हैं जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ता है.

इसलिए आप हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि जो इंसान मूवीस के पायरेटेड वर्जन को पोस्ट करते हैं वह तो गुनहगार होते ही हैं साथ ही वह लोग भी गुनाहगार है जो ऐसे पायरेटेड वर्जन के फिल्मों को देखते हैं. आपका एक भारतीय नागरिक होने के नाते इन के नियम और शर्तों का पालन जरूर करना चाहिए.

9xMovies से मूवी डाउनलोड कैसे करें

ऐसी वेबसाइट आपको इंटरनेट पर बहुत सारी मिल जाएंगे जो आपको फ्री में मूवी डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध करवाते हैं. इसलिए आप जानने को हमेशा उत्सुक होते हैं कि 9xMovie वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड कैसे करते हैं. जब आप इस तरह की किसी भी वेबसाइट में फिल्म डाउनलोड करने के लिए जाते हैं तो आपको यह ध्यान में रखना है कि यह साइट आपको Original फिल्म की वजह पायरेटेड वर्जन पोस्ट कर रही है. जिसकी वजह से इस तरह की वेबसाइट को कंपनियों के कहने पर गूगल ने अपने सर्च पेजेस से रिमूव कर देते हैं.

9xMovies New Link 2019

लेकिन यह वेबसाइट भी काफी जिद्दी होती है. जब इनके साइट को गूगल हटा देता है तो यह लोग वेबसाइट यूआरएल बदलकर फिर से इसे वापस ले आते हैं. इस तरह के मूवी डाउनलोड वेबसाइट आज तक न जाने कितने ही बार यूआरएल चेंज कर चुके हैं और हर बार नहीं बार के साथ में वापस आ जाते हैं. इसके कई तरह के url इस तरह से होते हैं

9xmovies.cc9xmovies.live
9xmovies.run9xmovies.world
9xmovies.vin9xmovies.bhojpuri
9xmovies.buzz9xmovies.com
9xmovies.vat9xmovies.side
9xmovies.bx9xmovies.in
9xmovies.wiki.in9xmovies.online
9xmovies.proxy9xmovies.bz
9xmovies.win9xmovies.wiki

इनके एड्रेस तो बदल जाते हैं लेकिन वेबसाइट वैसे का वैसा ही होता है क्योंकि वेबसाइट को चलाने वाले जो लोग होते हैं वहीं इससे नाम बदलकर फिर से वापस ले आते हैं. और यह सरकार के नियमों का उल्लंघन करते हैं इसीलिए इस तरह की वेबसाइट से हमेशा दूर रहना ही बेहतर है. यह सारी जानकारी हम आप को जागरूक करने के लिए दे रहे हैं ताकि आप भी इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें. सरकार के नियमों का पालन करें.Freshbirthdaywishes कभी भी आपको इस तरह के वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के लिए उत्साहित नहीं करती है.

बिना रजिस्ट्रेशन के Free Movie Download करें

9xmovies के अलावा और भी जितनी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से इन सभी में मूवीस डाउनलोड करने के लिए ना तो आपको साइन अप करना पड़ता है और ना ही कोई रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना पड़ता है. यह यूजर का किसी भी तरह का डाटा नहीं लेते हैं. वैसे भी इस तरह की वेबसाइट से जुड़ना सही नहीं है.

9xMovie वेबसाइट के अंदर आपको 300MB Movies,Bollywood Movies, Dual Audio, Gujarati Movies, Hindi Dubbed Movies, Hollywood Movies, Tamil Movies और Telugu Movies के पायरेटेड वर्जन वाली फिल्मों को Download करने के लिए देते हैं. अपने तो देखा ही होगा कि बहुत सारी वेबसाइट ऐसी होती हैं जिसमें आपको साइन अप करना पड़ता है यानी कि आपको रजिस्ट्रेशन करके यूज़र आईडी बनानी पड़ेगी फिर आपको लॉगइन करना पड़ेगा. उसके बाद फिर आप अंदर जाकर फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं.

9xMovies Bollywood Hindi 2019

इस तरह की वेबसाइट में ओरिजिनल फिल्मों के पायरेटेड वर्जन उपलब्ध तो होते ही हैं साथ में यह लोग इस फिल्म के रेटिंग वगैरह भी बताते हैं. यह हर फिल्म के बारे में उसकी स्टोरी लाइन की डिस्क्रिप्शन दे देते हैं. इसमें कौन-कौन से एक्टर काम कर बारे में जानकारी दे देते हैं. IMDB जो की फिल्मों की रेटिंग देती है उसकी रेटिंग को भी यह लोग शो कराते हैं. फिल्म कितने समय का है, मूवी की साइज क्या है, डायरेक्टर कौन है, प्रोड्यूसर कौन है यह सब जानकारी दिए हुए होते है.

बहुत सारी फिल्मों के डिस्क्रिप्शन के नीचे में यह लोग फिल्मों की स्क्रीन शॉट को भी लगा देते हैं. वह चाहते हैं कि यूजर फिल्म की क्वालिटी को स्क्रीनशॉट के जरिए देखें. इसके बाद नीचे में इस तरह की वेबसाइट में डाउनलोड का ऑप्शन और साथ में ऑनलाइन मूवी देखने का ऑप्शन दोनों ही दिया हुआ होता है. जिसे लोग फोन में डाउनलोड करके देखते हैं. मेरी आपसे यही अपील है कि जिस रोज आप इस तरह की वेबसाइट में जाना छोड़ देंगे तो पायरेसी भी खत्म हो जाएगी. इस तरह की वेबसाइट में जाकर आप जो फिल्म देखते हैं उसकी क्वालिटी और Hall में जो मूवी देखते हैं उसकी क्वालिटी में बहुत फर्क होता है. फिल्म देखने का सही रास्ता चुनें जिससे कि सरकार के बनाए नियम का उल्लंघन ना हो.

फ्री मूवी डाउनलोड वेबसाइट कौन सी है

9xMovies एकमात्र ऐसी वेबसाइट नहीं है जो कि Original Movies के पायरेटेड वर्जन को पोस्ट करते हैं इसके अलावा काफी सारे वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं जो सरकार के नियमों का उल्लंघन करते हुए इंटरनेट से हटाए जाने पर भी अपने वेबसाइट को फिर से ले आते हैं. ऐसे वेबसाइट काफी सारे हैं जिनके लिस्ट इस प्रकार हैं MovieRulz, TamilRockers, TamilYogi, Khatrimaza, Katmaza, 7starHD, worldfree4you, filmywap. यह वही दूसरे वेबसाइट से जहां से आप फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं. इनमें हर तरह की मूवी कैटेगरी के अनुसार उपलब्ध होती है जैसे कि Dual audio, 300MB movies, Hollywood in Hindi movies, Bollywood movies, South Indian Dubbed movies यानी के हर तरह की फिल्में इनमें उपलब्ध होता है.

जब आप इस तरह की वेबसाइट को इंटरनेट पर ढूंढते हैं तो यह आपको मिल तो जाते हैं. लेकिन इनका काम गैरकानूनी होता है इसीलिए सरकार इन वेबसाइट को ban कर देती है. लेकिन इन वेबसाइट को चलाने वाली टीम काफी चतुर होती है जो हर बार नए URL के साथ अपने वेबसाइट को वापस ले आते हैं. सरकार भी इन लोगों की इस एक्टिविटी से काफी परेशान रहते हैं क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री को इससे काफी नुकसान उठाना पड़ता है. यही वजह से इन वेबसाइट से सभी को दूर रहने के लिए कहा जाता है और Freshbirthdaywishes भी आपको इस तरह की वेबसाइट में नहीं जाने की की सलाह देता है.

फ्री की चीज हर कोई पसंद करता है लेकिन आप यह भी जानते हैं कि शॉर्टकट अच्छा नहीं होता और फ्री की चीज हमेशा अच्छी नहीं होती है इसीलिए तो फ्री होती है. मूवीस को लोगों के इंटरटेनमेंट के लिए बनाया जाता है और बनाने में काफी मेहनत की जाती है. बॉलीवुड दिन रात काम करके लोगों के मनोरंजन के लिए काफी पैसे और मेहनत करते हैं. अगर वह इतनी मेहनत करते हैं तो इसका मतलब है कि उन्हें भी इसका अच्छा फल मिलना चाहिए. जब काफी पैसे खर्च करके कोई डायरेक्टर प्रोड्यूसर और एक्टर फिल्म को रिलीज करता है तो वह चाहते हैं कि ज्यादा ज्यादा ऑडियंस उनकी फिल्मों को देखें और इस तरह उनकी फिल्म अच्छी कमाई कर सके. लेकिन कुछ वेबसाइट इन फिल्मों के पायरेटेड वर्जन को कुछ ही दिनों में इस तरह की वेबसाइट में पोस्ट कर देते हैं जिससे लोग इसे फ्री में देख लेते हैं. इस तरह फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ जाता है.

अब एक बार जरूर सोचिए कि आप अगर इस तरह फ्री में डाउनलोड करते हैं तो इससे उन्हें कितना नुकसान होता है इसलिए आप गलत रास्ते का चुनाव ना करें. इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें.

Movie Piracy से होने वाले नुकसान

जो लोग Movie Piracy वाली वेबसाइट चलाते हैं और इस तरह की फिल्मों को ऑनलाइन पोस्ट करते हैं और कानूनी तौर पर अपराध कर रहे हैं और इसके लिए कड़े नियम बनाए गए हैं. फिल्म चाहे अपलोड करें या फिर डाउनलोड करें दोनों ही तरह से यह गलत है. फिल्म की पायरेसी करना पूरी तरह से कानूनन अपराध है और इसके लिए दंड के रूप में 3 साल की जेल और ₹10 लाख तक का फाइन या फिर फिर दोनों हो सकता है.

अगर आप फिल्म को हॉल में जाकर नहीं देख सकते तो फिर आपको 1-2 महीने के बाद में फिल्म की Original DVD मिल जाएगी बस इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. कोई इंसान अगर बिना कॉपीराइट ओनर की लिखित अनुमति के किसी रिकॉर्डिंग डिवाइस का इस्तेमाल करके विजुअल रिकॉर्डिंग की कॉपी करता है और फिर उसे लिख करने की कोशिश करता है तो सजा का हकदार होगा. इसलिए आप इस तरह की एक्टिविटी से दूर रहें. आपको Freshbirthdaywishes इस तरह की वेबसाइट से किसी भी तरह की कंटेंट या फिल्म को डाउनलोड ना करने की सलाह देता है.

  Disclaimer

भारतीय कानून के तहत Original Content की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है और Freshbirthdaywishes.com Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है. यह Content आपको गैरकानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी देने के लिए है.
इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy और illegal गतिविधियों को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना बिल्कुल भी नहीं है. इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें और सही तरीके से अपने मनोरंजन का रास्ता चुनें.

Leave a Comment