Fmovies – Watch online and Download Latest Bollywood and Hollywood Movies

Fmovies 2019 – क्या आपको फिल्में देखना पसंद है? इसका जवाब होगा हां! क्योंकि आप यहां पर फिल्म को ढूंढते हुए ही आए हैं यह मुझे मालूम है. अक्सर लोगों की पहली पसंद जो मनोरंजन के नाम पर आता है वह फिल्मों को देखना ही है. इंडिया में ज्यादातर लोग अपने मनोरंजन के लिए मूवीस देखना पसंद करते हैं. ऐसा भी है कि फिल्म एक तरह की तो बनती नहीं है कि सिर्फ एक कैटेगरी के लोगों को ही पसंद आए. यहां पर किस तरह की कैटेगरी बनती है इस तरह की कैटेगरी के लोगों की संख्या भी बहुत अधिक है. आज हम जिस वेबसाइट के बारे में बात करने वाले हैं वह एक पायरेटेड वर्जन की फिल्में पोस्ट करने वाली वेबसाइट है जिससे हम Fmovies के नाम से जानते हैं. इसमें हर तरह की फिल्मों को डाउनलोड करने का विकल्प दिया हुआ होता है.

हमें तो पता ही है कि किसी को कॉमेडी पसंद है, तो किसी को एक्शन वाली फिल्में अच्छी लगती हैं. कोई रोमांटिक फिल्मों का शौकीन होता है तो किसी को सस्पेंस वाली फिल्में अच्छी लगती हैं. जैसे जैसे लोग वैसी उनकी पसंद. खैर हमारा बॉलीवुड भी काम नहीं है क्योंकि हर हफ्ते कई फिल्में रिलीज होती हैं. कुछ फिल्में तो बहुत प्रचार के माध्यम से प्रसिद्ध हो जाती हैं और कुछ फिल्में छोटे बजट की होती हैं जो ज्यादा मार्केटिंग नहीं कर पाती इससे लिए उन फिल्मों के बारे में हमें पता भी नहीं चलता. लेकिन फिल्में बनाने का खास मकसद तो यही होता है कि कमाई करना. इसलिए लोग bollywood hindi movies और Hollywood Dubbed movies download करना और देखना पसंद करते हैं. जिन लोगों को South indian movies और Punjabi, Tamil, telugu movies अच्छा लगता है वह इन फिल्मों को या तो डाउनलोड करके अपने मोबाइल में देखते हैं या फिर movie online watch कर लेते हैं. साथ ही लोग मूवीस की कम से कम साइज 300mb movies download करना चाहते हैं.आजकल वैसे भी साउथ इंडियन फिल्मों का पूरे भारत में बोलबाला है.

filmywap 2019 bollywood movies download तो कर ही सकते हैं इसके अलावा आप dual audio movies भी डाउनलोड कर सकते हैं. हमारे देश में आबादी कितनी है यह किसी से छिपा हुआ नहीं है. इतनी आबादी की वजह से बेरोजगारी के भी समस्या काफी अधिक है. लोग मनोरंजन करने के लिए पैसे खर्च करना नहीं चाहते हैं. वैसे रहेंगे तभी तो खर्च भी होंगे ना. फिल्में तो हर तरह की आती ही रहती हैं अब हर फिल्म को हर इंसान जो एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करता है वह जाकर नहीं देख सकता ना. इसीलिए वह इसका विकल्प ढूंढते हैं तभी उन्हें इंटरनेट से हर तरह के फिल्म को डाउनलोड और ऑनलाइन देखने का ऑप्शन भी मिल जाता है. लेकिन यह जितने तरीके हैं जिससे मूवी ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड कर सकते हैं यह सारे तरीके illegal है और भारतीय सरकार के अनुसार यह गैरकानूनी है. Freshbirthdaywishes इस तरह की वेबसाइट से movies डाउनलोड करने को बढ़ावा नहीं देती है बल्कि यह सलाह देती है क्या आप इन वेबसाइट से दूर ही रहे.

Fmovies 2019 – Watch Online and Download Latest Bollywood and Hollywood Movies

FMovies एक ऐसी वेबसाइट है जिसमें आपको web series, bollywood movies, Hollywood movies dubbed in hindi, 300mb movies, serial, movies trailors, hindi movies download, South indian dubbed movies मिलते हैं. लेकिन आपको इस बात का ध्यान देना है कि यह सारी फिल्में Original content की पायरेटेड वर्जन को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं. सरकार की नजर में इस तरह से फिल्मों को वेबसाइट में पोस्ट करना गैरकानूनी है. इससे सरकार के नियमों का उल्लंघन होता है.

इस तरह के वेबसाइट illegal तौर पर काम करते हो लेकिन फिर भी लोगों की भीड़ free movies download करने के लिए उत्सुक हुए होते हैं. उन्हें इसकी वैल्यू ही नहीं होती कि यह सरकार द्वारा मना किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दूं की fmovies की तरह ही बहुत सारी और भी वेबसाइट हैं जो इसी तरह से फिल्मों को वेबसाइट में पोस्ट करते हैं. इस तरह की दूसरी वेबसाइट जैसे 9xmovies, Movierulz, tamilrockers इत्यादि हैं जो फिल्मों के पायरेटेड वर्जन को पोस्ट करते हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह जो वेबसाइट इस तरह की फिल्में डालते हैं इसका कारण यह है कि लोगों की भीड़ काफी आती है. जिसकी वजह से यह लोग फिल्मों की पायरेसी करते हैं और लोगों को पहुंचाते हैं जो कि गैरकानूनी. इसे रोकने के लिए सरकार ने अभी काफी कड़े कदम उठाए हैं लेकिन फिर भी यह लोग रुकने का नाम नहीं लेते. इसकी वजह यही है कि लोग ऐसी फिल्मों को ही डाउनलोड करना चाहते हैं जो उन्हें फ्री में मिल जाए. आपको ही यहां पर सरकार के नियमों को पालन करते हुए इस तरह की वेबसाइट से दूर रहना है. बहुत सारे लोग यह भी जानना चाहते हैं कि इस तरह की वेबसाइट से फिल्मों को कैसे डाउनलोड करते हैं और ऑनलाइन फिल्मों को कैसे देखते हैं इसकी जानकारी अभी हम आपको भी देंगे.

Fmovies की जानकारी हिंदी में

Fmovies – Watch online and Download Latest Bollywood and Hollywood Movies

Fmovies भी दूसरे वेबसाइट की तरह ही एक Movie Downloading वेबसाइट है. लेकिन इसमें दूसरों से थोड़ी अलग बात यह है कि इस वेबसाइट सभी देशों की फिल्में उपलब्ध है. इस वेबसाइट में नीचे दिए गए लिस्ट के अनुसार इन देशों के फिल्म को डाउनलोड किया जा सकता है.

FinlandArgentinaCanadaAustralia
SpainAustriaHong KongIndia
InternationalSouth AfricaMexicoPoland
IrelandDenmarkBrazilFrance
United kingdomTaiwanLuxembourgNetherland
United StatesJapanWest GermanySwitzerland
KoreaSwedenThaiRussia
NorwayCzech RepublicChinaItaly
HungryRomaniaBelgiumIsrail

जब आप इसके कंट्री वाले सेक्शन में जाएंगे तो आपको इन देशों के नाम मिल जाएंगे. अब जिस भी देश के नाम को सिलेक्ट करेंगे उस कंट्री में बनने वाली फिल्मों की लिस्ट आपके सामने खुलकर आ जाती है. इसी से लोग फिल्मों को सिलेक्ट कर के डाउनलोड किया करते हैं.

इस वेबसाइट में बहुत तरह के कैटेगरी की फिल्में उपलब्ध है. इनमें से प्रमुख Action, Adventure, Kungfu, Thriller, Sci-Fi, और Romantic है.

इस वेबसाइट में आपको नए और पुराने हर तरह की फिल्में डाउनलोड करने को मिलती है. आजकल लोगों के बीच में वेब सीरीज काफी पॉपुलर हो चुका है और आपको इस वेबसाइट से पूरी वेब सीरीज भी मिलती है. जब आप इंडिया के सेक्शन में जाते हैं तो फिर यहां पर आपको इंडिया में बनी सभी फिल्में तो मिलती हैं लेकिन इसके अलावा वह फिल्में मिलती हैं जिन्हें हिंदी में डब करके रखा जाता है.

Fmovies की दूसरी प्रोपराइटरी वेबसाइट

जो लोग रेगुलर पायरेटेड फिल्मों को डाउनलोड करते हैं उनको मालूम होता है कि वेबसाइट बार-बार बहन होता. सरकार इस तरह के वेबसाइट को ब्लॉक कर देती है जिससे कि लोग इन तक ना पहुंचे. लेकिन इनके पास हर चीज का तोड़ है यह लोग अपनी वेबसाइट के बारे में को बदलकर फिर से अपनी सेट कर शुरू कर लेते हैं. Fmovies ने कई बार अपने यूआरएल को बदला है जिसके लिस्ट हम आपको नीचे दे रहे हैं.

fmovies.infmovies.live
fmovies.runfmovies.world
fmovies.mazafmovies.any
fmovies.towww1.fmovies.biz
fmovies.onlinefmovies.lol
fmovies.entfmovies.run

इस वेबसाइट की एक खास बात है जब भी आप किसी मूवी को ओपन करते हैं तो फिर गए ले ऑनलाइन ही चलने लगती है. इसमें फिल्मों को तो आप ऑनलाइन देखी सकते हैं साथ में इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं. इसके अंदर एक सेक्शन है सारे जहां पर Most watched का ऑप्शन दिया हुआ है जिससे आप जान सकते हैं कि वह कौन सी फिल्म है जिससे इसमें सबसे ज्यादा अधिक ऑनलाइन देखा गया है. इस लिस्ट के जरिया पता लगा सकते हैं कि किस फिल्म को देखने वाले लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है.

बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जो अपने मनपसंद फिल्म को पूरे इंटरनेट पर ढूंढते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें उस फिल्म का नाम ओ निशान तक पता नहीं चलता. ऐसा अक्सर कई लोगों के साथ में आता है कि वह किसी ऐसे सभी को पसंद करते हैं लेकिन इंटरनेट पर वह मिलता ही नहीं है. इस तरह के लोगों के लिए भी इस वेबसाइट में एक सेक्शन है Request Movie जहां पर जाकर आप अपने मनपसंद फिल्म का नाम लिख दे सकते हैं जिसके बाद इस वेबसाइट के लोग आपको उस फिल्म को उपलब्ध कर देते हैं आपकी फरमाइश को पूरी करते हैं. Freshbirthdaywishes आपको कभी भी इस तरह की वेबसाइट में जाने की सलाह नहीं देता है और साथ ही किसी मूवी को डाउनलोड या फिर ऑनलाइन देखने की सलाह भी नहीं देता है.

लोगों को खींचने के लिए ही इस तरह के वेबसाइट में लोगों की फरमाइश ओं को पूरा करते हैं. और उनके द्वारा रिक्वेस्ट करके फिल्मों को उपलब्ध कराते हैं जिससे लोग बार-बार ऐसी वेबसाइट जाते हैं और फिल्मों को ऑनलाइन देखते भी हैं डाउनलोड भी करते हैं. आजकल लोग मूवी के सीरीज हुई वेब सीरीज हुई और टीवी सीरियल काफी देखते हैं. सबसे अधिक वेब सीरीज पॉपुलर हो चुका है जो कि ऐसा प्लेटफार्म में आता है जहां हर कोई नहीं देख सकता. इसीलिए इस वेबसाइट में फ्री में वेब सीरीज लोगों को मिल जाता है और लोग इस तरह की वेबसाइट से अट्रैक्ट हो जाते हैं.

अब चाहे वेब सीरीज हॉलीवुड की हो या फिर बॉलीवुड की सभी बेहतरीन होती हैं जिसकी वजह से लोगों के बीच में उनकी पापुलैरिटी काफी ज्यादा होती है. लोग इन्हें देखने काफी पसंद करते हैं. Latest Hollywood movies या फिर Bollywood movies लोगों की पहली पसंद होती है क्योंकि वह नई फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं.

Fmovies से मूवी डाउनलोड कैसे करें

इंटरनेट में जब भी कोई नजर आता है तो उसकी पहली ख्वाहिश होती है कि वह कोई मूवी डाउनलोड कर सके. मूवी देखना लोगों की पहली पसंद होती है टाइम पास होता है. आजकल की फिल्मों की क्वालिटी काफी अच्छी होती है और इसमें स्पेशल इफेक्ट का भी उपयोग किया जाता है. जिसकी वजह से लोग और भी उत्सुक होते हैं और नए फिल्मों को जल्दी से जल्दी देखना चाहते हैं. यही वजह है कि खुद ही मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं.

Fmovies भी दूसरे वेबसाइट की तरह ही एक Pirated movies website है जहां से आप को सभी Original movies पायरेटेड वर्जन उपलब्ध होते हैं. इस वेबसाइट से आप फिल्मों को ऑनलाइन देखने के साथ-साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं. लेकिन अब आपको यहां पर इस बात का ध्यान देना है कि आप जो फिल्म डाउनलोड कर रहे हैं या फिर ऑनलाइन देख रहे हैं यह एक कानूनन अपराध है. पायरेटेड वेबसाइट से किसी भी तरह के कंटेंट को डाउनलोड करना सरकार की नजर में एक जुर्म है और इस अपराध को करने वाले को भी सजा मिल सकती है.

Pirated वेबसाइट से कंटेंट डाउनलोड करने या फिर ऑनलाइन देखने के लिए ही नहीं बल्कि जो इस तरह की वेबसाइट को चलाते हैं उन्हें भी सजा मिल सकती है. इसके लिए काफी भारी जुर्माना भी देना पड़ जाता है. इसीलिए Freshbirthdaywishes आपको इस तरह की वेबसाइट से डाउनलोड या फिर किसी भी कंटेंट को डाउनलोड और इस्तेमाल करने से मना करता है साथ ही इस तरह की वेबसाइट से दूर रहने की सलाह देता है.

Free Movie Download website से क्यों डाउनलोड ना करें

दोस्तों बहुत वक्त पहले चाहिए भारत सरकार ने कंटेंट पायरेसी को इंडिया में बैन कर रखा है. यानी कि अगर किसी की मूवी को ओरिजिनल कंटेंट की बजाय उसके पायरेटेड कंटेंट को लोगों के बीच में डाउनलोड करने के लिए दिया जाता है तो इससे ओरिजिनल कंटेंट के निर्माताओं को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है. आप हर हफ्ते नई फिल्म के बारे में जरूर सुनते होंगे. आपको यह भी पता ही होगा कि इस तरह की बॉलीवुड या फिर tollywood की फिल्मों को बनाने में काफी पैसे खर्च किए जाते हैं. इन फिल्मों की अच्छी क्वालिटी बॉयज के लिए और ज्यादा विजुअल इफैक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है.

जो लोग फिल्म को बनाते हैं वह यही उम्मीद करते हैं कि लोग इन फिल्मों को मूवी हॉल में जाकर देखें जिससे उनकी अच्छी आमदनी हो सके. लेकिन आपको तो पता ही होगा कि हमारे देश के लोगों को फ्री वाली चीजें ज्यादा पसंद है. इस तरह की जो वेबसाइट होती है वह फिल्म रिलीज होती नहीं कि अगले ही दिन इसकी पायरेटेड वर्जन को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट कर देते हैं. जो लोग इंटरनेट पर फ्री फिल्में डाउनलोड करने के लिए सर्च करते रहते हैं उन्हें एक्शन मिल जाती है और इस तरह वह इस फिल्म को अपने मोबाइल में ही देख लेते हैं. इस तरह से अधिकतर जो संख्या होती है वह मोबाइल में फिल्म देख लेती है मूवी होल बहुत कंडोम जाते हैं. यही वजह है कि फिल्म को बनाने वाले लोगों को काफी नुकसान हो जाता है.

यह है कि सरकार ने इस तरह के नुकसान से बचाने के लिए कड़े नियम बनाए हैं. जो लोग पायरेसी करते है उन्हें 3 साल की सजा और ₹1000000 तक का जुर्माना भरने की सजा मिल सकते हैं. तो इसमें जो लोग वेबसाइट को चलाते हैं और जो लोग एंजॉय मूवी डाउनलोड करते दोनों ही अपराध कर रहे हैं. Freshbirthdaywishes इसीलिए आपको इस तरह की वेबसाइट में ना तो जाने से चला देती है और ना ही ऐसी वेबसाइट से किसी कंटेंट को डाउनलोड करने की सलाह देती है. बल्कि जितना हो सके आप साइटों से दूर ही रहे.

 Disclaimer

भारतीय कानून के तहत Original Content की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है और Freshbirthdaywishes.com Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है. यह Content आपको गैरकानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी देने के लिए है.
इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy और illegal गतिविधियों को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना बिल्कुल भी नहीं है. इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें और सही तरीके से अपने मनोरंजन का रास्ता चुनें.

Leave a Comment