MovieRulz 2019 – Download Latest Bollywood, Hollywood Movies in HD Quality

MovieRulz 2019 मनोरंजन का सबसे अच्छा तरीका फिल्मों को ही माना जाता है. फिल्में हमारा मनोरंजन तो करती ही है साथ में हमारे टाइम को भी बात करती हैं. कई लोगों के लिए फिल्मों की दीवानगी इस हद तक होती है कि वह फिल्मों को देखे बिना 1 दिन भी नहीं गुजार सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको MovieRulz वेबसाइट से Hollywood, Bollywood, Tamil, Telugu कई तरह के भाषाओं में Movies Download करने के बारे में जानकारी देंगे. इस वेबसाइट में आपको फिल्में तो मिलेंगे साथ में यहां पर फिल्मों के बहुत तरक्की क्वालिटी भी मिलती है जैसे कि MP4, MKV, MPEG, BlueRay, DVD, HD इत्यादि.

हमेशा से ही अधिकतर लोगों का मनोरंजन का मुख्य स्रोत फिल्में ही रही है. इसी वजह से बॉलीवुड भी हमारे देश में काफी फेमस है जो कि हर हफ्ते कोई ना कोई फिल्म रिलीज करता ही है. लेकिन मैं आपको बता दूं कि MovieRulz pe जैसे साइटें इन फिल्मों के रिलीज के तुरंत बाद ही original Movie की पायरेटेड वर्जन को वेबसाइट में पोस्ट कर देते हैं. जो कि कानूनन अपराध है और जो लोग इस तरह की Original Content की पायरेसी करते हैं उनके लिए कड़ी सजा भी रखी गई है.

इस वेबसाइट में आपको हर कैटेगरी के फिल्में मिलती हैं. आजकल के समय में साउथ इंडियन फिल्मों का काफी बोलबाला है और जिससे नॉर्थ इंडिया में भी काफी पसंद किया जाता है. इस वेबसाइट में South Indian Hindi Dubbed Movies लोगों के लिए उपलब्ध होती हैं. जहां से लोग इसे डाउनलोड करके देख पाते हैं. वैसे तो हर इंसान की चॉइस अलग-अलग होती है. इस तरफ फिल्मों के चुनाव में भी लोग अपनी मर्जी रखते हैं और अपनी पसंद की कैटेगरी वाले फिल्म को देखना ज्यादा पसंद करते हैं. लोगों की चॉइस एक-दूसरे से काफी अलग हो सकती है.

MovieRulz 2019 – Download Latest Bollywood Movies in HD Quality

MovieRulz 2019 - Download Latest Bollywood, Hollywood Movies in HD Quality

कुछ लोग फिल्मों के काफी शौकीन होते हैं और हर रोज कोई ना कोई फिल्म जरूर देखते हैं. फिल्मों का इतना ज्यादा शौक होने की वजह से वह फिल्म की काफी तलाश करते हैं. जहां से डाउनलोड करने को मिलता है वह वहां से डाउनलोड कर लेते हैं और फिर मूवी देखते हैं. MovieRulz से मिलते जुलते कई तरह की वेबसाइट हैं जो इसी तरीके से Pirated Movies डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराते हैं. इस तरह की कई वेबसाइटें हैं जैसे 9xmovie, TamilRocker, Filmywwap, Worldfree4you, 300mbfilms, 7 star hd जो हर तरह के फिल्मों को कई फॉर्मेट में अपलोड करते हैं. लेकिन आज के पोस्ट में हम Movierulz htc वेबसाइट के बारे में जानेंगे.

इस वेबसाइट में आपको हर क्वालिटी की मूवीस मिल जाते हैं यानी कि आपको अलग-अलग कैटेगरी के फिल्मों को भी डाउनलोड करने के लिए यहां पर उपलब्ध करा दिया जाता है. यह वेबसाइट illegal है इसीलिए इसे सरकार की तरफ से इंटरनेट से हटा दिया गया है. लेकिन इसके टीम अलग एक्सटेंशन के साथ में फिर से अपनी वेबसाइट को ले आते हैं. यह बस अपने यूआरएल को बदलते हैं और वेबसाइट को वापस इंटरनेट पर ले आते हैं.

जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया कि इस वेबसाइट पर आपको वीडियो की क्वालिटी अलग-अलग फॉर्मेट में उपलब्ध मिलती है जैसे HDRip, DVDScr,MKV,MPEG, MP4, और BueRay. जैसा कि आपको हर क्वालिटी के बारे में कुछ ना कुछ तो नॉलेज होगा ही और यह भी पता होगा कि कौन सी क्वालिटी सबसे बेहतरीन होती है और किस में आप अच्छी क्वालिटी के साथ फिल्में देख सकते हैं. आप हमेशा यह नोटिस करेंगे कि इस वेबसाइट में उपलब्ध फिल्म जो रिलीज होने के तुरंत बाद पोस्ट कर दी जाती है उनकी क्वालिटी अच्छी नहीं होती है फिर भी लोग उसे देखने के लिए उत्सुक होते हैं.

लेकिन आप यह अच्छी तरीके से जान लें कि इस वेबसाइट पर उपलब्ध सभी फिल्में Pirated वर्जन में होती हैं जिसकी वजह से इससे गैर कानूनी करार दे दिया गया है. इसमें काम करने वाले लोग कानून की नजर में अपराधी है और वह सजा के हकदार हैं.

2MovieRulz 2019 in Hindi

MovieRulz एक illegal वेबसाइट है जो Original movies के पायरेटेड version वर्जन में पोस्ट करते हैं. यह एक कानूनन अपराध है. अब आपके दिमाग में यह जरूर आ रहा होगा कि आखिर मूवी पायरेसी किस तरह से अपराध की श्रेणी में आता है. तो मैं आपको बता दूं कि फिल्म इंडस्ट्री काफी मेहनत से और पैसे लगाकर अच्छी क्वालिटी की फिल्में बनाते हैं लेकिन इस तरह की जितने भी वेबसाइट है जो पायरेटेड कंटेंट को पोस्ट करते हैं उनकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होता है. जो प्रोड्यूसर पैसे लगाकर मूवीस बनाते हैं उनकी उम्मीद होती है कि यह फिल्में हॉल में लगे और वहां पर लोग जाकर अच्छी क्वालिटी के साथ इनको देखें.

लेकिन आपको तो पता ही है कि हमारे देश की आबादी इतनी ज्यादा है और बेरोजगारी कितनी है तो लोग क्या करते हैं कि वह चाहते हैं कि उन्हें बस फ्री में फिल्म देखने को मिल जाए. इस तरह की बहुत सारी वेबसाइट तो है ही इंटरनेट में जो फिल्म रिलीज होती नहीं कि उसे पायरेटेड वर्जन में अपने वेबसाइट पर पोस्ट कर देते हैं. ऐसे लोगों को इस तरह की वेबसाइट में हर दिन इसी बात का इंतजार होता है कि कौन सी नई फिल्म आया और वह देख ले. लेकिन आपको एक नागरिक होने के नाते यह जिम्मेदारी समझनी होगी कि यह एक कानूनन अपराध है और आप भी उसके भागीदार हैं अगर आप ऐसा करते हैं.

पायरेटेड फिल्में अपलोड और डाउनलोड करना दोनों ही अपराध है इसीलिए आप सही तरीके से फिल्मों को देखें. बहुत सारे ऐसे प्लेटफॉर्म है जहां से आप फिल्मों को ओरिजिनल कंटेंट के रूप में डाउनलोड करके देख सकते हैं. यह वेबसाइट आपको हर फिल्म की पायरेटेड कंटेंट देते हैं इसलिए आप यह गलतफहमी मत रहिएगा किए यह एचडी फिल्म है या फिर ब्लूरे फिल्म है तो ओरिजिनल वर्जन होगा जी नहीं बल्कि यह सारे पायरेटेड वर्जन होते हैं इसलिए इनसे बचना आप की भी जिम्मेदारी है. यही वजह है कि यह पोस्ट हमने आपको यह जानकारी देने के लिए किया है ताकि आप सचेत रहे हैं और इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें. Freshbirthdaywishes.com आपको यह सलाह देता है कि Movie Piracy पूरी तरह illegal है और आपको हमेशा इस तरह की वेबसाइट से दूर रहना चाहिए. हेलो को इस तरह की वेबसाइट में कभी भी जाने की सलाह नहीं देते हैं और ना ही बढ़ावा देते हैं.

MovieRulz pe से मूवी डाउनलोड कैसे करें

इंटरनेट में हर रोज कई ऐसे ए यूजर आते हैं जो यह जानने को इच्छुक होते हैं कि फ्री में मूवी डाउनलोड कैसे करें. इसके लिए वह कई वेबसाइट ढूंढते रहते हैं जहां से उन्हें फिल्में मिल जाए. अंत में जाकर वो ऐसे ही वेबसाइट पर पहुंचते हैं जहां पर कि उन्हें फिल्मों का Pirated Version मिलता है. लोग फ्री चीज के पीछे वैसे भी पागल होते हैं और डाउनलोड कर ही लेते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं जो इस तरह की वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण है तो इसे ध्यान से जाने की कोशिश करें.

MovieRulz max जैसे जितनी भी वेबसाइट है इनसे अगर आप Pirated version की फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह जान ले कि इस तरह की सभी वेबसाइट को भारत सरकार ने बैन कर रखा है. इसीलिए आपको कभी-कभी यह वेबसाइट उपलब्ध नहीं मिलती होंगी. इसका कारण यह है कि हर बार जब सरकार इस वेबसाइट को बैंक करती है. तब यह किसी नई URL के साथ में अपनी वेबसाइट को फिर से शुरू कर लेते हैं. इनकी वजह से सरकार काफी परेशान रहती हैं. कोई सा भी उपाय अपना लेती है लेकिन यह लोग उसका तोड़ निकाल ही लेते हैं.

यह दूसरे सोशल मीडिया साइट्स में भी अपने ग्रुप बनाकर रखते हैं और वहां से अपने वेबसाइट के नए यूआरएल को शेयर कर देते हैं जिससे कि यह साइट फिर से लोगों तक पहुंच ही जाती है. हम जैसा कि जानते ही हैं कि भारत में किसी चीज को फैलने में ज्यादा वक्त लगता नहीं है. लोगों के पास इतना वक्त है कि वह शेयर करते रहते हैं.

MovieRulz वेबसाइट क्या खासियत यह भी है कि यह लाइव चाट का भी ऑप्शन दे कर रखा हुआ है. अगर आपको कोई फिल्म पसंद है और आप उसे देखना चाहते हैं तो फिर आप अपनी फरमाइश यहां पर लिख सकते हैं. कुछ दिनों के बाद वह फिल्म यह लोग अपलोड कर देते हैं. लेकिन यह फिल्म Original movie का पायरेटेड वर्जन होता है.

MovieRulz Ps जैसी दूसरी वेबसाइट कौन-कौन सी है

अगर आप सोच रहे हैं कि मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइट में सिर्फ MovieRulz website अकेली है तो आप यह गलत सोच रहे हैं. इस वेबसाइट के जैसे ही कई सारी वेबसाइटें हैं जो हर रोज पायरेटेड वर्जन की फिल्मों को पोस्ट करते हैं. इस तरह के सभी वेबसाइट सरकार की तरफ से गैर कानूनी है. और आप यह अच्छी तरीके से समझते हैं कि गैरकानूनी काम किसी भी क्षेत्र में हो वह गलत है.

इस तरह की दूसरी वेबसाइट 9xMovies, TamilRocker, Filmywwap, Worldfree4you, 300mbfilms इत्यादि है. यह तो मैंने कुछ ही वेबसाइटों के नाम बताए हैं इसके अलावा बहुत सारी वेबसाइट है जो या तो बंद पड़ी हुई है या फिर दूसरी यूआरएल के साथ में चल रही है. जहां पर लोग पहुंच ही जाते हैं. उन्हें भी ख्याल नहीं रहता है कि वह मनोरंजन के नाम पर अपराध कर रहे हैं.

लेकिन ऐसी वेबसाइट चलाने वालेप टीम इसका बिल्कुल केयर नहीं करते. वे लोग मूवी रिलीज होते ही तुरंत उसकी पायरेसी कर देते हैं यानी के अपने वेबसाइट में पोस्ट कर डालते हैं. जिससे जो लोग हॉल में जाकर मूवी देखने वाले लोग होते हैं उन्हें भी मोबाइल में नई फिल्म मिल जाती है जिससे वह मोबाइल में देखते हैं और हाल नहीं जाते. जिसे फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान होता है. भले ही सरकार इस वेबसाइट को बैंक कर रखी है लेकिन फिर भी यह लोग टेलीग्राम मैसेंजर के द्वारा एक्टिव रहते हैं और अपने चैनल के द्वारा पायरेटेड मूवीस पोस्ट करते हैं.

2MovieRulz वेबसाइट के दूसरे एक्सटेंशन कौन से हैं

जैसा मैंने पहले ही बताया कि MovieRulz plz एक पायरेटेड movie Downloading वेबसाइट है इसीलिए सरकार ने इसे पेनल्टी लगा कर कई बार बंद भी करा दिया है. लेकिन यह लोग रुकने वाले होते नहीं हैं यह यूआरएल बदलकर फिर से वापस अपनी साइट को इंटरनेट पर ले ही आते हैं. ऐसा करने में बिल्कुल कोई ज्यादा वक्त लगता है नहीं. इनके वेबसाइट का नाम तो वही होता है बस बाद का एक्सटेंशन बदल देते हैं. इसके दूसरे URL इस तरह के हैं.

movierulz.inmovierulz.live
movierulz.pemovierulz.world
movierulz.mazamovierulz.any
movierulz.funmovierulz.ps
movierulz.plzmovierulz.lol
movierulz.entmovierulz.sx

MovieRulz के मोबाइल एप से मूवी डाउनलोड

आज के समय में अगर आप देखेंगे तो हर वेबसाइट अपनी मोबाइल ऐप एंड्राइड और दूसरा ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाकर लांच कर देती हैं. जैसे कि मैंने आपको पहले ही बताया कि यह एक गैरकानूनी वेबसाइट है जो गैर कानूनी गतिविधियों में सक्रिय रहती हैं. उनकी वेबसाइट को बार-बार बंद करवा दिया जाता है फिर भी यह लोग अब वापस अपनी वेबसाइट को ले आते हैं. इसी वजह से इस वेबसाइट ने अपनी मोबाइल एप भी लांच कर ली है जिससे लोग सीधे तौर पर उस ऐप के जरिए मोबाइल से ही मूवी डाउनलोड आसानी से कर सकते हैं.

हमारी आपसे यही अपील है कि जिस तरह पायरेटेड कंटेंट अपलोड करना अपराध है उसी तरह से इसे डाउनलोड करना भी अपराधी माना जाता है. इसमें पाए जाने वाली दोषी व्यक्ति को कड़ी सजा मिल सकती है. जिसके तहत 3 साल की कैद और ₹1000000 तक का फाइन भी भरना पड़ सकता है. इसलिए बेहतर है कि आप इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें और आप ऐसे प्लेटफार्म पर जाना बिल्कुल बंद कर दे.

Pirated Movies अपलोड और डाउनलोड क्यों नहीं करना चाहिए?

Piracy illegal है और इसे भारतीय सरकार द्वारा पूरी तरह से गैरकानूनी करार दिया गया है. इसीलिए इस तरह की वेबसाइट से Pirated movies डाउनलोड या फिर अपलोड करना गैरकानूनी. जो भी इस तरह का व्रत करता है उसे 3 साल की जेल ₹1000000 तक का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है या फिर दोनों ही सजा मिल सकती हैं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री अच्छी क्वालिटी की फिल्मों को बनाने के लिए काफी मेहनत करते हैं और काफी पैसे भी लगाते हैं. उनका मकसद होता है कि उनकी जो ऑडियंस है वह मूवी देखने के लिए हाल जाएं. लेकिन मूवी रिलीज होती नहीं कि इसकी Pirated version को इस तरह की वेबसाइट में तुरंत अपलोड कर दिया जाता है. बहुत सारे लोग ऐसे ही वेबसाइट से नहीं फिल्म को डाउनलोड करके देख लेते हैं और पिक्चर हॉल नहीं जाता जिससे कि फिल्म निर्माताओं को काफी नुकसान उठाना पड़ जाता है. यही वजह है कि Freshbirthdaywishes आपको यह सलाह देती है कि आप MovieRulz जैसी वेबसाइट से Pirated Version movie download ना करें क्योंकि यह एक बहुत बड़ा अपराध है और सरकार के नियमों का उल्लंघन है. ऐसी वेबसाइट से दूर रहे हैं और मनोरंजन का सही रास्ता चुनें.

Disclaimer

भारतीय कानून के के अनुसार Original Content की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है और Freshbirthdaywishes.com Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है. यह Content आपको गैरकानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी देने के लिए है.
इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy और illegal गतिविधियों को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना बिल्कुल भी नहीं है. इस तरह की वेबसाइट से दूर रहें और सही तरीके से अपने मनोरंजन का रास्ता चुनें.

Leave a Comment