रोजधन एप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

आजकल लोगों के बीच में ऑनलाइन पैसे कमाने को लेकर काफी इंटरेस्ट रहता है और वह इंटरनेट में जाकर ऐसे तरीके ढूंढते हैं जिससे कि पैसे कमा चुकी है. कोई गूगल से पैसे कमाने के बारे में सर्च करता है तो कोई चाहता है कि व्हाट्सएप से पैसे कमाए. अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो तो यह पोस्ट आपके काम की है क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से हम आपके बताएंगे की रोजधन क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए.

बहुत सारे लोग अक्सर इंटरनेट पर इसकी तलाश करते हैं कि एप के द्वारा पैसे कैसे कमाए और उन्हें इस बात का हमेशा सही जवाब नहीं मिलता. इंटरनेट पर वैसे भी बहुत सारे रात उपलब्ध हैं जो यह दावा करती है कि उससे पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन उनमें से अधिकतर ऐसे आप ही निकलते हैं जो फेक होते हैं उनमें किसी प्रकार की कमाई नहीं होती है. लेकिन आज हम जिस ऐप के बारे में आपको बताने वाले हैं वह काफी रिलायबल है और पहले से ही इसमें कई लोग पैसे कमा चुके हैं और आज भी कमा रहे हैं .

अगर आप भी चाहते हैं कि इस ऐप का इस्तेमाल करके कुछ पैसे कमाए तो फिर आप के लिए यह पोस्ट काफी फायदेमंद हो सकती है. हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रूफ भी दिखाएंगे हम जो पैसे पहले से कम आ रहे हैं ताकि आपको इससे मोटिवेशन मिले और आपको समझ में आ जाएगी यह एप्स सच में काम करता है और इससे जुड़कर कोई भी अच्छे पैसे कमा सकता है. तो चलिए शुरू करते हैं आप जानते हैं कि रोजधन एप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए.

रोजधन क्या है – What is Rozdhan App in hindi

rozdhan se paise kaise kamaye

RozDhan ऐसी ऐप है जो मनोरंजन पर आधारित है. यह ऐप वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म की तरह भी काम करती है. इसके अलावा जो ताजी खबरें होती हैं वह भी इसमें पोस्ट की जाती हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो समाचार के साथ साथ यह मनोरंजन करने का अच्छा प्लेटफार्म है.

इस ऐप का उपयोग करके लोग लाइव वीडियो भी देख सकते हैं और चाहे तो खुद का वीडियो बनाकर भी इसमें अपलोड कर सकते हैं. जब आप वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं और फिर इसे शेयर करते हैं तो इसके बदले में पॉइंट मिलता है. इन प्वाइंट को रिडीम करके ही आपको पैसे मिलते हैं.

आपको अच्छे से मालूम होगा कि यूट्यूब एक वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है जहां पर लोग वीडियो अपलोड करते हैं और न्यूज़ मिलने पर इसमें से पैसे की कमाई करते हैं. लेकिन एक बात आपको अच्छे से पता होगा कि यूट्यूब पर वही लोग कामयाब होते हैं जो बहुत मेहनत करते हैं और मेहनत करने के साथ-साथ उनके वीडियो को भी लोग काफी पसंद करते हैं. इस वजह से उन्हें काफी view मिलते हैं तब जाकर उनकी कमाई होती है. यूट्यूब में काम करके पैसे कमाना काफी मुश्किल काम है. यही वजह है कि हर दिन अनगिनत लोग चैनल बनाते हैं लेकिन सफल कुछ ही लोग हो पाते हैं.

कोई अगर हम बात करें रोजधन एप की तो इसमें आपको वीडियोस और आर्टिकल शेयर करने के पॉइंट मिलते हैं जिन्हें आप रीडिंग करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं. जब आप इसके विड्रोल लिमिट को पार कर लेते हैं तो फिर अपने पेटीएम ऐप में पैसों को कन्वर्ट कर सकते हैं.

रोज धन से पैसे कैसे कमाए

अगर आप रोज धन से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप कोई जरूरत नहीं कि आप एक यूट्यूबर, ब्लॉगर बहुत अभी आप कमा सकते हैं. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अगर आप एक आम इंसान है तो भी आप रोज धन एप की मदद से पैसे कमा सकते हैं. लेकिन पैसे कैसे कमाते हैं चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

एक आम इंसान के लिए पैसे कमाना दूसरे प्लेटफार्म में मुश्किल हो सकता है जैसे कि यूट्यूब, फेसबुक, और दूसरे प्लेटफार्म में लेकिन रोज थाने आपकी बात करें तो इसमें कोई भी पैसे कमा सकता है. क्योंकि पैसे कमाने के लिए इसमें ज्यादा काम करने की जरूरत है या नहीं बस आपको इस एप्स के अंदर लिखे जाने वाले आर्टिकल को और वीडियोस को शेयर करना है.

रोजधन के प्रमोशन के लिए आर्टिकल लिखकर

एक तरीका यह है कि अगर किसी के पास ब्लॉक है तो वह अपने ब्लॉग में रोज धन की प्रमोशन करने के लिए एक आर्टिकल लिख सकता है. इसके अलावा वह अपने आर्टिकल के जरिए लोगों को बता सकते हैं कि यह ऐप किस तरह से काम करता है और इससे जुड़कर लोग पैसे कैसे कमा सकते हैं. और वह कौन से तरीके हैं जो इस ऐप के कमाई में मदद कर सकते हैं. इस आर्टिकल को लिखने के बाद में वह अपने रोजधन एप के रिफेरल लिंक को डाल सकता है. जिस पर रिफेरल के बाद में पॉइंट मिलते हैं.

रोजधन की बैनर लगाकर

जिसके पास ब्लॉग या फिर वेबसाइट है वह अपने ब्लॉग पर इसकी बैनर विज्ञापन के रूप में डाल सकता है. जिससे कि उसे लिंक पर क्लिक होने पर रिफेरल के पैसे भी मिलते हैं और साथ ही प्रमोशन करने के लिए पैसे मिलते हैं रोज धन की तरफ से.

यूट्यूब वीडियो बनाकर

अगर कोई यूट्यूब पर है और उसके पास चैनल है तो फिर इस ऐप का प्रमोशन वीडियो बना सकते हैं. उसमें बता सकते हैं कि यह ऐप किस तरह लोगों को फायदा पहुंचाती है और इसमें किस तरह पॉइंट कमाए जा सकते हैं. मतलब कि रोजधन एप से जुड़ी सारी जानकारी लिखकर वह लोगों तक पहुंचा सकते हैं और अपने डिस्क्रिप्शन में रिफेरल लिंक डाल सकते हैं. इस तरह को रोजधन एप से अच्छी कमाई कर सकते हैं.

RozDhan एप्स में रजिस्टर कैसे करें

इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर वहां पर रोजधन सर्च कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से आप इसे डायरेक्टली अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं.

Referral ID 045A86

जब आपका इंस्टॉलेशन पूरा हो जाएगा तो फिर आपको एक मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा. यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको वही मोबाइल नंबर इस में डालना है जो आप पेटीएम में इस्तेमाल करते हैं. इसका कारण यह है कि उसे पेटीएम नंबर से अपने रोजधन एप को कनेक्ट कनेक्ट करते हैं और फिर इस एप से जो पैसा ट्रांसफर करते हैं वह उसी नंबर पर सीधे आपके पेटीएम में अकाउंट में जाते हैं. इसके अलावा आप ट्विटर और फेसबुक अकाउंट के जरिए भी इसमें नया अकाउंट बना सकते हैं.

जब आप इस ऐप में रजिस्टर करते हैं तो इसके लिए आपको ₹25 पहले से ही मिलते हैं. लेकिन जब आप किसी का रिफेरल आईडी इसमें ऐड करते हैं तो आपको एक्स्ट्रा ₹25 मिलते हैं. हम यहां पर आपको अपनी रिफेरल आईडी दे रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप सीधे तौर पर ₹50 अपने अकाउंट में आ सकते हैं. अगर आप रिफेरल आईडी नहीं डालेंगे तो आपको सिर्फ ₹25 ही वॉलेट में मिलेंगे.

जब आप का रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाए तो फिर आपको अपना प्रोफाइल पूरा भर लेना है. आप अपने प्रोफाइल के अंदर अपना पूरा नाम आप की फोटो, आपकी बर्थ डेट, आपका लिंग, आपका मोबाइल नंबर, और अपनी शिक्षा के बारे में लिख सकते हैं इसके अलावा अब अपने बारे में छोटा डिस्क्रिप्शन भी लिख सकते हैं.

जब आपका प्रोफाइल पूरी तरह से भरना पूरा हो जाए तो आप इस पर होम स्क्रीन पर जा सकते हैं. जब आप इसके मेन स्क्रीन पर रहेंगे तो फिर आपको वहां पर बहुत सारे आर्टिकल देखने को मिलेंगे. जहां से आप सीधे इससे व्हाट्सएप में शेयर कर सकते हैं जिसके लिए आपको पॉइंट दिए जाते हैं.

जब आप होम स्क्रीन पर Me पर क्लिक करके जाएंगे तो फिर आपको अपना वॉलेट नजर आएगा. आपका वॉलेट My Balance के नाम से होगा जहां पर आप अपना करंट स्टेटस यानी अमाउंट देख सकते हैं कि आपके अकाउंट में कितने पैसे जमा हो गए हैं. उसके दाहिने तरफ आपको Withdrwal Balance नजर आएगा जिसका काम यह है कि जब आपका वॉलेट ₹200 से भर जाए तो उसमें जाकर आप उस पैसे को विद्रोह कर सकते हैं.

उसके जस्ट नीचे आपको Todays’s income ऑप्शन देखने को मिलेगा. जहां आज जितने भी कॉइन जमा हुए होंगे वह आपको दिखाई देंगे. हर दिन रात को 12:00 बजे आपके अकाउंट में जितने भी कॉइन जमा होते हैं वह पैसे में बदल जाते हैं. और आपके बैलेंस में जुड़ जाते हैं.

यहां पर सबसे अधिक ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको अपना PAN Card का नंबर इसमें जरूर ऐड कर लेना है यह आपको Withdrawal Balance के अंदर में मिलेगा. अगर आप अपने पैन कार्ड इसमें कनेक्ट नहीं करते हैं तो फिर आपको ₹200 में से ₹40 कटके सिर्फ ₹160 ही मिलेंगे. जब आप इसमें अपना पैन कार्ड जोड़ देते हैं तो फिर आप के ₹200 में से हर बार ₹20 ही करते हैं और आपको ₹180 पेटीएम में मिल जाते हैं.

जब आप इस एप को रेफर करते हैं तो आपको हर रेफर के लिए 1500 पॉइंट मिलते हैं. हर 250 प्वाइंट के लिए आपको ₹1 दिया जाता है. एक रिफेरल के लिए आपको ₹6 मिलते हैं.

rozdhan se paise kaise kamaye hindi

संक्षेप में

ऑनलाइन पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं लेकिन हर तरीका सही नहीं होता और हर एक पैसे नहीं देते. लेकिन आज के इस पोस्ट में हमने आपको रोजधन एप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए इसके बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है. इस ऐप का इस्तेमाल करके अभी तक मैंने करीब ₹8000 कमाए हैं जिसका प्रूफ मैंने आपको ऊपर स्क्रीनशॉट के रूप में दिया है. आज भी हर दिन मुझे इस एप से पैसे मिलते हैं. इसका कारण यह है कि मैंने इसके कमाई के तरीके को फॉलो किया और फिर मुझे पैसे आने शुरू हो गए.

अगर आप की भी इच्छा है कि आपको भी रोज धन से पैसे कमाने का मौका मिले तो फिर आपको एक बार जरूर कोशिश करना चाहिए और ऊपर बताए गए तरीकों को अपनाकर जरूर देखना चाहिए कि यह ऐप से पैसे कमाए जा सकते हैं या नहीं. तो अगर आप भी पैसे कमाने के शौकीन है जो ऐप का इस्तेमाल करके पैसे कमाने के लिए सोच रहे हैं इस ऐप को एक बार जरूर ट्राई करें. हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी हेल्पफुल लगी होगी अगर यह सच में आपको अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक ट्विटर और व्हाट्सएप में अधिक से अधिक शेयर करें.

1 thought on “रोजधन एप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए”

Leave a Comment