Sell Old Coin & Notes : लखपति बनने का खास फार्मूला ! नहीं पता तो आज ही जान लें?

आज के इस महंगाई भरी दौर में हर कोई चाहता है कि कहीं से कुछ ऐसा स्कीम मिल जाए या कोई ऐसा रास्ता मिल जाए जिससे हम घर बैठे रातो रात लखपति और करोड़पति बन जाए. तो आज हम आप सबके लिए कुछ ऐसा ही खबर लाए हैं जिससे कि आप घर बैठे रातों-रात लखपति बन सकते हैं. अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के है तो फिर आप उसे ऑनलाइन बेचकर रातो रात लखपति बन सकते हैं. अभी फिलहाल ही किसी ने पांच रुपए का ट्रैक्टर वाला नोट बेचकर 5 लाख रुपए कमाए.

sell old coin notes

हमारे इस लेख के माध्यम से आज हम आप सभी को बताएंगे की आप कैसे और कहां पुराने नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं. और साथ ही यह भी बताएंगे की उस पुराने नोट और सिक्के में क्या खासियत होना चाहिए जिससे कि हमें ज्यादा पैसे मिलेंगे. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें.

पुराने नोट और सिक्के बेचे और लखपति बने.

आज हम आप सभी को कुछ ऐसा खबर देने वाले हैं जिसे सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा और मन झूम उठेगा. अगर आप घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो फिर यह खबर सिर्फ आप ही के लिए जी हां आप घर बैठे रातो रात लखपति बन सकते हैं यदि आपके पास या आपके घर परिवार में किसी भी व्यक्ति के पास पुराने नोट और सिक्के है तो फिर आप उसे ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर रातो रात लखपति बन सकते हैं.

रअसल बात यह है कि अभी फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की बहुत ही ज्यादा डिमांड बढ़ गया है जिसके कारण यदि आपके घर में ऐसे नोट पड़े हुए हो तो फिर आप उसे बेचकर रातों रात लखपति बन सकते है. जिन नोट और सिक्कों को हमने और आपने बेकार और गैर जरूरी समझकर घर के किसी कोने में फेंक दिया था आज वही नोट लोगों को लखपति और करोड़पति बना रहा हैं आज उसी नोट और सिक्कों की कीमत लाखों हैं. कुछ ऑनलाइन वेबसाइट हैं जहां पर आप इन नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं.

पुराने नोट और सिक्के कहां पर बेचे?

यदि आप या आपके परिवार में किसी के पास भी पुराने नोट और सिक्के हैं और आप इसे बेचना चाहते हैं तो हम आप सबको बता देना चाहते हैं की आप अपने पुराने नोट और सिक्कों को ऑनलाइन हमारे नीचे बताएं गए हैं वेबसाइट पर बेच सकते हैं और रातों-रात लखपति बन सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि वह कौन सी प्रमुख वेबसाइट और अप्लीकेशन है जहां पर आप अपने पुराने नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं.

  1. CoinBazaar.com
  2. quickr.com
  3. ebay.com

ऐसे नोट और सिक्कों की बाजार में है डिमांड

अगर आप भी रातों रात लखपति बनना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हैं की कितने रुपए की सिक्का और नोट होना चाहिए और उसमें क्या खासियत होना चाहिए तो फिर हम आप सबको बता देना चाहते हैं की. आपके पास कोई भी ऐसा ₹1 से लेकर ₹2000 तक का नोट या सिक्का है जिसका सीरियल नंबर के अंत में 786 लिखा हुआ है तो फिर आप उसे बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं. दरअसल बात यह है कि हर धर्म में 786 एक बहुत ही पवित्र संख्या है. कुछ लोग इसका पूजा भी करते हैं.

इस सीरियल नंबर के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए बाजार में दे रहे हैं. आपका नोट या सिक्का जितना पुराना और अच्छा होगा आपको उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा. आपके नोट और सिक्कों की कीमत उसके खासियत के हिसाब से तय की जाती है जो कि आप ऊपर बताए गए वेबसाइट पर लॉगिन करेंगे तो आपको पता चल जाएगा.

यदि आपके पास कोई भी ऐसा पुराना नोट या सिक्का हो जिस पर माता वैष्णो देवी का छायाचित्र बना हुआ हो तो फिर आप उसे बेचकर हजारों, लाखों कमा सकते हैं. अभी फिलहाल ही पता चला है की पुराना ₹5 का नोट जिस पर ट्रैक्टर बना हुआ होता है जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 था उसको ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में किसी ने ₹500000 में खरीदा है.

ऐसे बेचे घर बैठे पुराने नोट और सिक्के.

यदि आपके पास कोई भी ऐसा पुराना नोट और सिक्का हो जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 हो तो फिर आप उसे बेचकर लाखो हजारों कमा सकते हैं. यदि आप अपने सिक्के को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो फिर आप हमारे नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करें. जिससे कि आप आसानी से अपने सिक्के और नोट को बेच सकते हैं.

स्टेप 1. सबसे पहले आपको ऊपर बताए गए हैं वेबसाइट में से किसी एक वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उस पर सेलर के तौर पर अपना नाम पंजीकरण करना होगा.

स्टेप 2. पंजीकरण प्रक्रिया पूरा करने के बाद अब आप अपने नोट या सिक्के जो भी आपके पास हैं जिससे आप बेचना चाहते हैं उसका एक बेहतरीन सा फोटो खींचकर उसे इस वेबसाइट पर अपलोड कर दें.

स्टेप 3. जो भी व्यक्ति आपके इस नोट को खरीदना चाहेगा वह अब आपसे संपर्क करेगा.

स्टेप 4. अब आप उससे बातचीत करके उसका कीमत तय करने के बाद आप अपने नोट या सिक्के को बेच सकते हैं. और फिर लखपति बन सकते हैं.

निष्कर्ष

आज हमने आपने इस लेख के माध्यम से आप सभी को बताया कि आप कैसे रातो रात लखपति बन सकते हैं. यदि आपके पास कोई भी ऐसा पुराना नोट हो जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 हैं या फिर कोई भी ऐसा नोट हो जिस पर मां वैष्णो देवी का छायाचित्र तो फिर आप उसे ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचकर लाखों कमा सकते हैं. आपका नोट या सिक्का जितना ही पुराना और खास होगा आपके सिक्के का कीमत उतना ही ज्यादा होगा.

आपको अपनी सिक्के या नोट की बिक्री करने के लिए आप ऊपर बताए गए किसी भी एक वेबसाइट में जाकर अपने सिक्के की बिक्री कर सकते हैं. आप अपने सिक्के की कीमत अपने खरीदार से खुद से बातचीत करके तय कर सकते हैं. उम्मीद करता हूं आपको हमारे यहां लेख पसंद आया होगा, अगर आप आगे भी इसी तरह की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं अथवा इससे जुड़ी कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर आप हमारे इस वेबसाइट के नोटिफिकेशन को फ़ॉलो करें. और आप हमेशा हमारे इस वेबसाइट पर आते रहें.

Leave a Comment