अगस्त में ही मिलेंगे 2.67 लाख  PM  Awas  Yojana Latest List : लो आ गयी

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) -शहरी (PMAY-U) की अवधि दो साल के लिए बढ़ा दी है। अब यह योजना 31 दिसंबर, 2024 तक लागू रहेगी। 

इस पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) में 31 मार्च, 2022 तक स्वीकृत 122.69 लाख घरों के निर्माण को पूरा करने के लिए वित्तीय सहायता भी शामिल है। 

देश में सभी लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना PMAY ( PM Housing Scheme ) शुरू की गई है । 

सरकार के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) में मूल अनुमानित मांग के अनुसार 102 लाख घरों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है ! 

इस पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) में से 62 लाख घरों का निर्माण पूरा हो चुका है। कुल स्वीकृत 123 लाख घरों में से 40 लाख घरों के प्रस्ताव राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से देर से प्राप्त हुए, 

जिन्हें पूरा करने के लिए और दो साल की आवश्यकता है। इसलिए, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अनुरोधों के आधार पर, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने PMAY-U ( PM Housing Scheme ) के कार्यान्वयन की अवधि को 31 दिसंबर, 2024 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

यह Pradhan Mantri Awas Yojana वर्ष 2015 में शुरू की गई थी यह प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) 25 जून 2015 को शुरू की गई थी ।