Inside look

Inside look

Inside look

Inside look

Pm Kisan Yojana Beneficiary list 2022:  आ गया 12वी क़िस्त चेक करें

हमारे देश में हर साल आपदा आती है सूखा और गीला दोनों प्रकार की आपदाएं किसानों को झेलना होता है.जिसके कारण हर साल फसलें बर्बाद हो जाती है इससे किसानों को कर्ज लेना पड़ता है. 

इस कारण से किसानों को घर चलाने में बहुत मुश्किल हो जाती है सरकार द्वारा इसी समस्या को दूर करने के लिए 16 जने हेतु एक योजना का शुभारंभ किया है. 

Cutout

जिसका नाम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना रखा गया है इस योजना के तहत देशभर के किसानों के सीमांत अधिक जमीन नहीं है उन किसानों को सरकार द्वारा 6000हजार रुपए की राशि तीन किस्तों के जरिए दे रही है. 

Curved Arrow

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी योजना को राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किया है जिसके तहत लाखों किसानों को इस योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है अब तक किसानों को 11:00 की है प्राप्त हो चुकी है. 

Curved Arrow

जो किसान इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहे थे उन सभी को सरकार द्वारा नई सूची के तहत जोड़ा जा रहा है और इस समस्या की जानकारी प्राप्त कर रही है.

सरकार द्वारा यह बेनिफिशियरी सूची जारी की गई है इसके तहत आप अपना नाम चेक करा सकते हैं जिसमें अगर आपका नाम प्रदर्शित होता है तो आप भी इस योजना का लाभ उठा पाएंगे। 

Cutout

किसानों के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है जो कि आप सभी के लिए सितंबर 2022 में कभी भी जारी कर दी जाएगी आप अपने अकाउंट में चेक कर पाएंगे इस योजना के लाभ 

Curved Arrow

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पात्र व्यक्ति को ही जोड़ा जाता है आप सभी की पात्रता की जांच करा सकते हैं.