क्या B.Ed/D.El.Ed में नामांकन लिए हैं वह CTET के लिए आवेदन कर सकता है 

CTET Online New Update: शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम मे प्रवेश ले चुके विद्यार्थी अब शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के लिए पात्र । 

राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (NCTE) ने जारी किया Official Notification में यह आदेश दिल्ली शिक्षा विभाग द्वारा सीटीईटी में उपस्थित होने के लिए पात्रता के संबंध में स्पष्टीकरण के भेजे गए पत्र के जवाब जारी किया गया ।

 NCTE ने इसके जवाब मे नोटिफिकेशन जारी कर TET Eligibility के संबंध मे स्पष्टीकरण जारी किया गया है । 

एनसीटीई ने जारी आदेश मे कहा है कि अगर कोई उम्मीदवार किसी भी शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम मे प्रवेश ले लिया या अध्ययनरत है या B.Ed/D.El.Ed परीक्षा मे शामिल हुआ है 

और Result Out होने वाला है ऐसे उम्मीदवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा मे शामिल होने की अनुमति है । CTET Notification ऑफिसियल नोटिस टेलीग्राम ग्रुप में भेज दिया गया है वहां से जाकर आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं 

नए साल से हर दुकान पर म‍िलेगा यह चावल आपको बता दें यूपी में सितंबर 2021 से मिड डे मील योजना और एकीकृत बाल विकास योजना (ICDS) के लिए फोर्टिफाइड चावल दिया जा रहा है. 

TET परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि तक, वह संबंधित शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की परीक्षा में उपस्थित हुआ है और परिणाम प्रतीक्षित है।