GAS Cylinder New Price :750 रुपये मे घरेलु और कमर्शियल के नए रेट लागू 

गैस सिलेण्डर के दाम मे महीने मे एक न एक नया रेट देखने को मिल रहा है, ऐसे मे हाल ही मे कमर्शियल और घरेलु गैस सिलेण्डर के रेट मे कही बढोत्तरी की गई तो कही घटाए भी गए है, 

पर गैस एजेंसिया आम नागरिको के लिए कम से कम मे गैस सिलेणडर उपलब्ध कराने पर जोर दे रही है, जिससे घरेलू बजट गैस सिलेण्डर के दामो को लेकर गडबड न हो नीचे हमने बताए है, की अब मात्र 749 रुपए अपने घर ले जाएं सिलेंडर, जानें कैसे।

बुधवार 1 जून को इंडेन का कमर्शियल सिलेंडर 135 रुपये सस्ता हो गया है। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल सिलेंडर के रेट में यह कटौती की है,

आपको बता दें कि मार्च 2015 से मोदी सरकार ने घरेलू रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में भेजने की पहल शुरू की थी.

तब लोगों को सब्सिडी पर हर साल 12 सिलेंडर मिलते थे। गैस कम्पनीयो ने अब 750 रुपए में LPG गैस सिलेंडर जारी किया है, जिसे आपको बता दे सिलेंडर कंपोजिट होगा. इस सिलेंडर में 10 kg गैस आती है.इसके साथ ही इसे कहीं भी ले जाने में बहुत आसानी होती है। 

कंपोजिट गैस सिलेंडर में सबसे बड़ी खास बात ये है कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है. यही नहीं यह काफी हद तक हल्का होता है. जिसके चलते इसे कहीं भी उठाकर ले जाने में आसानी होती है.