Karmchari DA : इस दिन खाते में आएंगे 2 लाख रुपए 18 महीने के DA Arrear 

कर्मचारियों के लिए खुश की खबर है। कर्मचारियों के खाते में जल्द ही 18 महीने का बकाया Arrear आने वाला है। जिसके तहत कर्मचारियों के खातें में पूरे दो लाख रुपए आएंगे। चेक करें पूरी डिटेल। 

केंद्रीय कर्मचारियों और pensioners को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. सरकार अब 18 महीने के बकाया DA एरियर पर फैसला सुनाने वाली है।लम्बे इंतजार के बाद अब पेंशनर्स ने इस मामले का हल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निकालने को कहा है. 

पेंशनर्स के संगठन ने पीएम मोदी को एक ज्ञापन भी सौंपा है. इस ज्ञापन में PM मोदी से आग्रह किया गया है कि जल्द ही इस विषय पर फैसला सुनाया जाए. अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में केंद्रीय कर्मचारी और pensioners के खाते में बड़ी रकम आ सकती है। 

कर्मचारी इस 18 महीने के DA एरियर को लेकर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. अगर केंद्रीय कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग में DA एरियर का बकाया मिलता है तो कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम आएगी. 

नेशनल council ऑफ JCM के शिव गोपाल मिश्रा के अनुसार, लेवल-1 के कर्मचारियों का DA एरियर 11,880 रुपए से 37,554 रुपए के बीच मिलेगा। वहीं, लेवल-13 के लिए कैलकुलेशन की जाएगी तो एक कर्मचारी के हाथ में DA एरियर का 1,44,200 रुपए से 2,18,200 रुपए मिलेंगे।

भारती पेंशनर्स मंच ने PM मोदी से अपील की है कि PM मोदी को इस मामले में हस्ताक्षेप करना चाहिए. क्योंकि pensioners का कहना है कि 18 महीने का बकाया रकम उनके जीवनयापन के लिए एकमात्र स्रोत है।