इस इन्वर्टर पर आप 300 से 335 वाॅट तक के अधिकतम 6 पैनल को लगा सकते हैं

2.5 किलोवाॅट सोलर सिस्टम की कीमत | फ्रिज, कूलर, पंखे, पम्प, एसी सब चलेगा | 2.5 kw solar system price in India 

क्या आप अपने घर पर एक ऐसा सोलर सिस्टम लगाना चाहते हैं जो आपके घर के हैवी लोड फ्रिज, सबमसर्बिल पम्प, एसी जैसे लोड को भी चला सके और आपके बजट में भी हो। 

तो आज हम आपको जो सिस्टम बताने जा रहे हैं वह आपके लिये सबसे बढ़िया सिस्टम हो सकता है। इस सिस्टम को आप अपने बजट के अनुसार कस्टमाइज्ड कर सकते हैं, साथ ही इसे खुद से इंस्टाल करके अपने कम से कम 5 हजार रुपये अतिरिक्त बचा भी सकते हैं। 

तो चलिये जानते हैं आज 2.5 किलोवाॅट सोलर सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी, कितने पैनल लगेंगे, कितनी बैटरी लगेगी, कौन सा इन्वर्टर लगेगा और कितना खर्चा आयेगा सब कुछ।

यहां सबसे पहले हम बात करते हैं 2.5 किलोवाॅट सोलर इन्वर्टर की। सबसे पहले इन्वर्टर इसलिये कि इन्वर्टर की क्षमता के अनुसार ही हमें बैटरी और सोलर पैनलों का चयन करना है। इसलिये जब हम इन्वर्टर के बारे में समझ लेंगे तो हमारे लिये बाकी सिस्टम का चयन करना काफी आसान हो जायेगा। 

यहां हम आपको अपनी ओर से आपको कुछ बेहतरीन सोलर इन्वर्टर के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनमें से आप पसंद का कोई भी इन्वर्टर खरीद सकते हैं। 

यह यूटीएल कंपनी का सोलर इन्वर्टर है। इस इन्वर्टर पर आप 300 से 335 वाॅट तक के अधिकतम 6 पैनल को लगा सकते हैं।बैटरी की बात करें तो इस इन्वर्टर पर आप 100 एएच से लेकर 250 एएच तक की कोई भी 2 बैटरी लगा सकते हैं।