LPG Gas Cylinder :  बेहद सस्ता हो गया गैस सिलेंडर महंगाई से बड़ी  राहत,

अगर आप लोग गैस के बढ़ते दामों से परेशान हैं तो राहत भरी खबर सामने आ रही है, एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम मुंह बंद करके गिर गए हैं, इसे तुरंत कैसे खरीदें, कीमतों में नीचे पूरी डिटेल में काम बताया गया है।

 लोग जानते हैं कि कैसे हमें साथी सरकार द्वारा एक सस्ता सिलेंडर जारी किया गया है, जिसकी कीमत नगण्य है, हम उसके बारे में भी जानेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जुलाई को 19 किलो के वाणिज्यिक इंडेन गैस सिलेंडर की कीमत में 198 रुपये की कमी की गई थी। वहीं, वित्तीय राजधानी मुंबई में 190.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 187 रुपये की कमी की गई थी। 

जानकारी के लिए बता दें कि घरेलू 15 किलो के Cylinder की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 36 रुपये सस्ते हो गए थे। इससे पहले रक्षाबंधन के मौके पर कंपोजिट सिलेंडर के दाम कम किए गए थे

जहां एक तरफ कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वालों को राहत मिली है, वहीं घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू सिलेंडर 6 जुलाई को ही उपलब्ध हैं। गौरतलब है कि 6 जुलाई को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। 

कंपोजिट गैस सिलेंडर की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आपको पता चल जाएगा कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है। इतना ही नहीं यह बहुत हल्का है। जिससे इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। आपको बता दें कि इसे लेने के लिए आपको इंडेन गैस एजेंसी के पास जाना होगा। वहां आपको इसका कनेक्शन मिल जाएगा।