LPG Gas Subsidy Big Update: इन लोगों को मिल रहा है रसोई गैस पर सब्सिडी

अभी फिलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि एलपीजी गैस सिलेंडर पर फिरसे मिलेंगे लोगों को सब्सिडी. ऐसा बताया जा रहा है कि सरकार फिर से सब्सिडी देने की प्लानिंग कर रहे हैं. 

इस योजना का नामहै। देश में अभी भी बड़ी संख्या में ऐसी महिलाएं हैं जिनके पास एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर नहीं है 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2023 से सभी लोगों को रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दिया जाएगा.

इस लेख के माध्यम से हम आप सभी को बताएंगे के किन लोगों को एलपीजी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगा और कब मिलेगा साथ ही यह भी बताएंगे कि आप अपने एलपीजी गैस सिलेंडर सब्सिडी के पैसे की जांच कैसे कर सकते हैं

और कहां से कर सकते हैं. पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें.रसोई गैस पर सब्सिडी को लेकर बहुत बड़ी अपडेटक्रोना महामारी के पहले लहर से पहले सरकार सभी लोगों को सब्सिडी दे रहें थे.

 पर क्रोना महामारी के पहले लहर के बाद से सरकार ने सभी लोगों को सब्सिडी देना बंद कर दिए हैं पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको अभी भी सब्सिडी मिलती है. 

दरअसल जिन लोगों ने भी उज्जवल विकास योजना के तहत गैस सिलेंडर लिए थे अथवा जिन्हें सरकार की ओर से मिले थे उन सभी के खाते मे रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी भेजी जा रही है.