सिर्फ  5  मिनट  का है पूरा प्रोसेस घर बैठे सही करवा सकते हैं PAN Card

PAN Card सबसे जरूरी दस्तावेज की फेहरिस्त में शामिल हो गया है। यानी अब कई जरूरी काम PAN Card के बिना करना काफी मुश्किल हो गया है।

ऐसे में आपको PAN Card को Up-To-Date रखना होता है। कई बार PAN Card में नाम गलत हो जाता है। 

इसे सही करवाने से पहले आपको सेंटर्स के चक्कर मारने का डर लगने लगता है। आज हम आपको एक ऐसा ही प्रोसेस बताने जा रहे है जिसे फॉलो करने के बाद आपका PAN Card ठीक हो जाएगा। 

PAN Card Correction के लिए आपको Official Site (https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html) पर जाना होगा। 

यहां जाने के बाद आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा। इस फॉर्म में आपको अपनी निजी जानकारी देनी होगी। साथ ही यहां पर आपको सभी जानकारी भरते समय काफी ध्यान रखना होगा, क्योंकि एक गलती की वजह से PAN Card Correction हो नहीं पाएगी। 

अगर आप करेक्शन करना चाहते हैं तो आपको सबसे ऊपर Application Type पर क्लिक करना होगा। Application Type पर क्लिक करने के बाद आपको Changes or Correction ऑप्शन का चयन करना होगा। 

साथ ही आपको Category भी दिखाई देगी। Category में जाने के बाद आपको Individual का चयन करना होगा, अगर आपका PAN Card में कोई करेक्शन होनी है। साथ ही यहां पर आपको निजी जानकारी भी देनी होगी।